उपायुक्त ने आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण, ठंड को लेकर बच्चों के बीच बांटे स्वेटर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1499410

उपायुक्त ने आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण, ठंड को लेकर बच्चों के बीच बांटे स्वेटर

Jharkhand News: गुमला में कड़ाके की ठंड औरशीतलहरी को देखते हुए उपायुक्त सुशांत गौरव तेलगांव पंचायत के आंगनवाड़ी केंद्र में पहुंचे. तेलगांव के दोनों आंगनवाड़ी केंद्र के 60 से अधिक बच्चों के बीच उपायुक्त के हाथों स्वेटर का वितरण किया गया. इसके साथ ही बच्चों को बिस्किट एवं चॉकलेट भी दिया गया.

उपायुक्त ने आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण, ठंड को लेकर बच्चों के बीच बांटे स्वेटर

गुमला:Jharkhand News: गुमला में कड़ाके की ठंड औरशीतलहरी को देखते हुए उपायुक्त सुशांत गौरव तेलगांव पंचायत के आंगनवाड़ी केंद्र में पहुंचे. तेलगांव के दोनों आंगनवाड़ी केंद्र के 60 से अधिक बच्चों के बीच उपायुक्त के हाथों स्वेटर का वितरण किया गया. इसके साथ ही बच्चों को बिस्किट एवं चॉकलेट भी दिया गया. इसके साथ ही गुमला जिले से आंगनवाड़ी केंद्रों में स्वेटर वितरण का शुभारंभ किया गया. साथ ही 26 दिसंबर से पूर्व जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में स्वेटर वितरण करने का  निर्देश दिया.

आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण

इस दौरान उपायुक्त ने आंगनबाड़ी केंद्र के सभी बच्चों से मुलाकात की एवं बच्चों ने भी उपायुक्त के समक्ष अंग्रेजी वर्णमाला एवं अन्य हिंदी एवं इंग्लिश की कविता का पाठ, गणित में गिनती एवं पहाड़ा सुनाया. उपायुक्त ने सभी बच्चों के ज्ञान को देखते हुए बेहद ही हर्ष प्रकट किया. आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका/ सहायिका को उपायुक्त ने इतने अच्छे तरीके से बच्चों को प्रशिक्षित करने हेतु उनके कार्यों की सराहना की. उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र में शिक्षा के स्तर में आए सकारात्मक बदलाव को देखते हुए संतुष्टि व्यक्त की. उपायुक्त ने बच्चों को मिलने वाले पोषण आहार के बारे में भी जानकारी ली. साथ ही उन्होंने सभी बच्चों को प्रतिदिन उनके खाने में सहजन के पत्ते मिला कर देने की बात कही.

ये भी पढ़ें- राज्यपाल रमेश बैस ने पर्यावरण मंत्री को लिखा पत्र, बोले- सम्मेद शिखरजी नहीं बनेगा पर्यटन स्थल

बच्चों के बीच बांटे स्वेटर

उपायुक्त ने कहा कि बच्चों के पोषण युक्त खाद्य पदार्थों से किसी प्रकार का समझौता न हो. उन्होंने कहा कि बच्चों के विकास की बुनियादी सीढ़ी आंगनवाड़ी केंद्र है. इस दौरान उपायुक्त ने आंगनवाड़ी केंद्र एवं उसके समीप बने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सेंटर के एक एक चीजों की जानकारी वहां की एएनएम से. इस दौरान सहायक समाहर्ता , जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे.

इनपुट - रणधीर निधि

Trending news