Jharkhand News: झारखंड सीसीएल कोल माइन्स और प्राइवेट कंपनी के प्लांट पर अपराधियों का हमला, आगजनी और लूटपाट
Advertisement

Jharkhand News: झारखंड सीसीएल कोल माइन्स और प्राइवेट कंपनी के प्लांट पर अपराधियों का हमला, आगजनी और लूटपाट

Jharkhand News: हथियारबंद अपराधियों ने झारखंड के रामगढ़ जिले में सीसीएल (सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड) की कोल माइन्स और रेलवे के लिए काम कर रही एक प्राइवेट कंपनी के प्लांट पर हमला कर लूटपाट मचाई, आगजनी की और कर्मियों के साथ मारपीट की.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: हथियारबंद अपराधियों ने झारखंड के रामगढ़ जिले में सीसीएल (सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड) की कोल माइन्स और रेलवे के लिए काम कर रही एक प्राइवेट कंपनी के प्लांट पर हमला कर लूटपाट मचाई, आगजनी की और कर्मियों के साथ मारपीट की. दोनों वारदात बुधवार रात की है.

पहली वारदात जिले के भुरकुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत सीसीएल सयाल डी परियोजना की खुली खदान की है. यहां हथियारबंद अपराधियों ने हमला बोलकर हेवी ड्रिल मशीन को आग के हवाले कर दिया. उन्होंने कई राउंड हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाई. अपराधियों ने ड्रिल मशीन ऑपरेटर की पिटाई की और काम बंद करने की धमकी देकर चले गये. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

ये भी पढ़ें- जीतन राम मांझी का नीतीश के द्वारा अपमान से भाजपा परेशान, जताया गु्स्सा

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यहां उत्पात मचाने वाले हथियारबंद लोग प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) से संबंधित थे. 

दूसरी वारदात कुजू ओपी क्षेत्र के पोचरा की है, जहां रेलवे पुल का निर्माण कार्य कर रही कंपनी रेयर हाइट्स प्राइवेट लिमिटेड के कर्मियों को बंधक बनाकर करीब 50 टन लोहा लूट लिया. लूटे गए लोहे की कीमत लगभग 65 लाख रुपए आंकी गई है. बंधक बनाए गए कर्मियों के अनुसार दो दर्जन की संख्या में आए नकाबपोश चोर करीब साढ़े बारह बजे प्लांट के पीछे की बाउंड्री को तोड़कर घुसे थे. उन्होंने कर्मियों को हथियार के बल पर कब्जे में ले लिया.

बिजली पोल में लगे सीसीटीवी कैमरे की दिशा बदल दी गयी और लोहे की कीमती प्लेट और चैनल को लूट कर ले गए. अपराधियों ने कैमरे की मशीन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. कंपनी के निदेशक मो. जेजे खान ने कहा कि बीते 28 अक्टूबर की रात को भी करीब 14 टन लोहे की चोरी की गई थी.
(इनपुट-आईएएनएस)
 

Trending news