PMAY के तहत किफायती फ्लैट का हो रहा निर्माण, 80 फ्लैट बनकर तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1281248

PMAY के तहत किफायती फ्लैट का हो रहा निर्माण, 80 फ्लैट बनकर तैयार

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत आवास से वंचित लाभुकों के लिए कोडरमा के झुमरी तिलैया नगर परिषद में किफायती फ्लैट का निर्माण किया गया है. बहुमंजिला इमारत में 80 फ्लैट इसके तहत बनकर तैयार है और सभी फ्लैट के लिए लाभुकों ने बुकिंग भी कर ली है.

(फाइल फोटो)

कोडरमा : प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत आवास से वंचित लाभुकों के लिए कोडरमा के झुमरी तिलैया नगर परिषद में किफायती फ्लैट का निर्माण किया गया है. बहुमंजिला इमारत में 80 फ्लैट इसके तहत बनकर तैयार है और सभी फ्लैट के लिए लाभुकों ने बुकिंग भी कर ली है. पहली किस्त की राशि जमा करने के बाद कुछ परेशानियों की वजह से लाभुक दूसरे किस्त की राशि जमा नहीं करवा रहे हैं. 

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को बैंक से नहीं मिल रहा सहयोग 
बहरहाल नगर परिषद, जुडको, निर्माण एजेंसी और निदेशालय के अधिकारी ने आवास योजना के लाभुकों के साथ सीधा संवाद कर उनकी परेशानियों को जाना. इस सीधा संवाद कार्यक्रम में लाभुकों ने बैंक से सहयोग नहीं मिलने की बात बताई. जिसके बाद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि लाभुक और बैंक के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए नगर परिषद के अधिकारी काम करेंगे और 8-8 लाभुकों की टीम बनाकर बैंकों के जरिए फ्लैट खरीदने के लिए लोन निर्गत कराया जाएगा. 

किफायती फ्लैट का निर्माण पूरा होने से लाभुक उत्साहित
इधर किफायती फ्लैट का निर्माण पूरा होने से लाभुक उत्साहित हैं और जल्द से जल्द कागजी कार्रवाई पूरा कर गृह प्रवेश के लिए उत्सुक भी हैं. पहली किस्त की राशि जमा कर फ्लैट की बुकिंग करा चुकी महिला लाभुकों ने बताया कि किराए के मकान में रहने से उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन, अब इस योजना के जरिए उन्हें फ्लैट के रूप में अपना सपनों का महल मिल जाएगा और उनकी परेशानियां भी खत्म हो जाएगी. 

तिलैया बस्ती में 80 फ्लैट का निर्माण पूरा 
झुमरी तिलैया नगर परिषद के तिलैया बस्ती में 80 फ्लैट का निर्माण किया गया है. फ्लैट के निर्माण के साथ यहां रहने वाले लोगों के लिए बिजली-पानी और सड़क के अलावे पार्क का निर्माण भी किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- बोकारो : एक गांव ऐसा जहां विकास की बात तो दूर संपर्क के लिए सड़क तक नहीं

Trending news