Jharkhand Weather Update: झारखंड में नवरात्रि के दिनों में तेज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1369469

Jharkhand Weather Update: झारखंड में नवरात्रि के दिनों में तेज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में राजधानी रांची समेत 29 सितंबर को कई इलाकों में बारिश होगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने 29 और 30 सितंबर को वज्रपात की संभावना जताई है. जिसको लेकर लोगों से अलर्ट रहने को कहा गया है.

(फाइल फोटो)

Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. सोमवार के दिन राज्य के कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई. राजधानी रांची और उसके आसपास के इलाकों में बारिश दर्ज की गई. रांची में सोमवार के दिन 11 मिमी बारिश दर्ज की गई. रांची में करीब डेढ़ घंटे तक बारिश हुई जिसके कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया. 

29 सितंबर तक इलाकों में होगी बारिश
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में राजधानी रांची समेत 29 सितंबर को कई इलाकों में बारिश होगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने 29 और 30 सितंबर को वज्रपात की संभावना जताई है. जिसको लेकर लोगों से अलर्ट रहने को कहा गया है. बीते 24 घंटे में राजधानी रांची के खलारी में 53.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है. बारिश के बाद तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. डाल्टनगंज में अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 21.9 डिग्री सेल्सियस गुमला में दर्ज किया गया है. 

येलो अलर्ट जारी
वहीं, 27 सितंबर को राजधानी रांची में  29 डिग्री सेल्सियस है और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

3 से 5 अक्टूबर तक होगी बारिश
बंगाल की खाड़ी में फिलहाल निम्न दबाव बन रहा है. जिसके कारण 3 से 5 अक्टूबर तक बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा बारिश के साथ वज्रपात और बादल गरजने के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 18 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

Trending news