भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी को पार्टी ने दी झारखंड में यह अहम जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1346933

भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी को पार्टी ने दी झारखंड में यह अहम जिम्मेदारी

भाजपा ने शुक्रवार को झारखंड सहित 15 राज्यों में पार्टी प्रभारी के कई चेहरों में बदलाव किये हैं. बीजेपी यूपी के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी को पार्टी ने दी झारखंड में यह अहम जिम्मेदारी

रांचीः भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को झारखंड सहित 15 राज्यों में पार्टी प्रभारी के कई चेहरों में बदलाव किये हैं. बीजेपी यूपी के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के नेतृत्व में 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में 80 सीटों में से 71 सीटें पाले में आई थी. इसमें 365 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी. यह रिकॉर्ड अब तक नहीं टूटा. इस दौरान वो बीजेपी यूपी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे. वो 2012 से 2016 तक उत्तर प्रदेश में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे. 

काफी समय से पार्टी की गतिविधियों से थे दूर
डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी मेरठ के रहने वाले थे. बीते विधानसभा चुनाव में उन्होंने चुनाव लड़ा था लेकिन वो हार गए. जिसके बाद वो पार्टी में होने के बावजूद पर्दे के सामने सक्रिय नहीं दिख रहे थे. लेकिन पर्दे के पीछे रहकर पार्टी के लिए काम कर रहे थे. लेकिन यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ने डॉ. लक्ष्मीकांत को याद किया. उनकी कुशलता को देखते हुए उन्हें यूपी में ज्वाइनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया था, जिसके बाद उन्होंने कई बड़े चेहरों को बीजेपी में शामिल करवाया है, जिसमें मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव भी शामिल हैं. 

झारखंड भाजपा का प्रभारी नियुक्त
वहीं 2022 में डॉ. लक्ष्मीकांत ने मेरठ शहर विधानसभा से भी टिकट लेने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद पार्टी में इनके शिष्य कहे जाने वाले कमल दत्त शर्मा को पंडित कार्ड खेलते हुए टिकट दिया गया. बता दें कि डॉ. लक्ष्मीकांत ने पर्दे के पीछे से उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने का काम किया था. जिसके बाद उन्हें झारखंड में प्रदेश भाजपा का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़े- Makhana Making: जानें कैसे बनता है मखाना, कुछ इस तरह से होती है बिहार में इसकी खेती

Trending news