राष्ट्रपति के खिलाफ उदित राज की टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने बोला कांग्रेस पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप
topStories0hindi1383254

राष्ट्रपति के खिलाफ उदित राज की टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने बोला कांग्रेस पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

देश की पहली दलित महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज द्वारा की गई टिप्पणी पर झारखंड में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं. जहां उनके इस बयान पर चौतरफा आलोचना हो रही है, वहीं, अब बीजेपी ने भी निशाना साशा है.

राष्ट्रपति के खिलाफ उदित राज की टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने बोला कांग्रेस पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

Ranchi: देश की पहली दलित महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज द्वारा की गई टिप्पणी पर झारखंड में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं. जहां उनके इस बयान पर चौतरफा आलोचना हो रही है, वहीं, अब बीजेपी ने भी निशाना साशा है. विवाद बढ़ता देख उदित राज ने कहा है कि यह उनका निजी बयान है कांग्रेस पार्टी का नहीं

दीपक प्रकाश ने साधा निशाना 

झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने उदित राज के ट्वीट पर निशाना साधते हुए कहा, उदित राज कांग्रेस के नेता हैं , कांग्रेस के इशारे पर इस प्रकार के बयान आए हैं. ये कांग्रेसी बयान है. राष्ट्रपति पद कोई व्यक्ति नहीं होता वो संवैधानिक संस्था होती है. संवैधानिक संस्था पर इस प्रकार की टिप्पणी करना कांग्रेस की डीएनए में है.  ये कांग्रेस की कार्यप्रणाली और कांग्रेस नेतृत्व की सोच में है. पूरी तरह से आदिवासी विरोधी ,महिला विरोधी , संवैधानिक संस्था के विरोधी के रुप में ये बयान है.

कांग्रेस ने बताया निजी विचार

वहीं, झारखंड कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा, जहां तक उदित राज के ट्वीट का सवाल है ,उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वो ट्वीट उनके निजी विचार हैं. जहां तक पार्टी का प्रश्न है, पार्टी का उस बयान से कोई लेना देना नहीं है. बीजेपी इस बात के लिए कांग्रेस पर निशाना साध रही है तो पहले उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. किसी भी समाज का किस प्रकार से राजनीतिक स्वार्थपूर्ति के लिए उपयोग किया जाना है, वो बीजेपी से अच्छा कोई नहीं जानता है.

उदित राज ने दिया था विवादित बयान 

उदित राज ने बुधवार को राष्ट्रपति मुर्मू पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था, 'द्रौपदी मुर्मू जी जैसी राष्ट्रपति किसी देश को न मिले. चमचागिरी की भी हद है. कहती हैं 70 प्रतिशत लोग गुजरात का नमक खाते हैं. खुद नमक खाकर जिंदगी जिएं तो पता लगेगा.'

ज्ञात हो कि राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद मुर्मू सोमवार को पहली बार गुजरात पहुंची थीं. गांधीनगर में गुजरात सरकार की ओर से आयोजित एक अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा था, 'गुजरात में पैदा होने वाला नमक सभी भारतीयों द्वारा खाया जाता है.' उदित राज ने बाद में कहा था कि राष्ट्रपति मुर्मू के बारे में की गई उनकी टिप्पणी निजी है और इससे कांग्रेस पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है.

(इनपुट:कुमार चंदन/एजेंसी)

Trending news