भारत बंद का झारखंड में मिलाजुला असर, यात्रियों को उठाना पड़ी है समस्या, जामताड़ा में खुली दुकानें
Advertisement

भारत बंद का झारखंड में मिलाजुला असर, यात्रियों को उठाना पड़ी है समस्या, जामताड़ा में खुली दुकानें

 Jharkhand News: किसान मोर्चा और मजदूर संघ के समर्थन में उतरे गैर भाजपा राजनीतिक दलों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. इसको लेकर रांची में भी मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है. रांची के बिरसा मुंडा बस स्टैंड पर सुबह से ही बसें खड़ी है, लेकिन सवारी नहीं आ रहे हैं.

झारखंड में भारत बंद का असर कम

Ranchi: Jharkhand News: किसान मोर्चा और मजदूर संघ के समर्थन में उतरे गैर भाजपा राजनीतिक दलों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. इसको लेकर रांची में भी मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है. रांची के बिरसा मुंडा बस स्टैंड पर सुबह से ही बसें खड़ी है, लेकिन सवारी नहीं आ रहे हैं. रांची से निकल रही बसों को सिमडेगा और खूंटी जैसे कई जिलों में रोक दिया जा रहा है और सवारियों को भी लौटा दिया जा रहा है. 

बस चालकों का कहना है कि मोबाइल के जमाने में सब को पता है कि भारत बंद है, जिस कारण से सवारी भी नहीं मिल रहे हैं. उन्होंने बताया कि कई बसों को शहर के किनारो पर रोक दिया जा रहा है तो कई बसों को वापस लौटा दिया जा रहा है.

जामताड़ा में बंद का कोई असर नहीं

जामताड़ा में भारत बंद का असर देखने को नहीं मिल रहा है. सामान्य दिनों की तरह दुकान खुली है और वाहनों का परिचालन सामान्य रूप से हो रहा है. भारत बंद का असर ट्रेनों के परिचालन पर भी नहीं पड़ा है और अन्य दिनों की तरह ट्रेनों का परिचालन जारी है. बन्द बुलानेवाली पार्टी के समर्थक अभी तक सड़कों पर नहीं दिखे हैं ना ही कहीं से बंद करने की सूचना मिली है.

सिमडेगा में चक्का जाम 

किसान संगठनों के भारत बंद को लेकर महागठबंधन ने सिमडेगा में भी चक्का जाम किया. चक्का जाम के कारण एनएच 143 पर वाहनों की लंबी कतार लग गई. चक्का जाम झूलन सिंह चौक पर किया गया . चक्का जाम स्थल से चार चक्का और बाइक सवार को भी आने-जाने में परेशानी हुई. वहीं छात्र-छात्राओं के अलावे स्कूल बसों के अलावा आवश्यक सेवा को बंद से मुक्त रखा गया है. बंद के दौरान शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी सभी दुकानें खोली रही. बसों का परिचालन पूरी तरह से ठप रहा. 

बसों के परिचालन नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बंद समर्थकों ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ सौतेलापन का व्यवहार कर रही है . किसानों की मांगे जायज है . उनकी मांगों के समर्थन में महागठबंधन ने चक्का जाम किया है.

Trending news