नरेंद्र सिंह तोमर के इस्तीफे के बाद अर्जुन मुंडा बने कृषि मंत्री, जानें अन्य रिक्त मंत्रालय किसे मिला
Advertisement

नरेंद्र सिंह तोमर के इस्तीफे के बाद अर्जुन मुंडा बने कृषि मंत्री, जानें अन्य रिक्त मंत्रालय किसे मिला

गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया. इसी के साथ ही देश के नए कृषि मंत्री का नाम भी सामने आ गया है।

नरेंद्र सिंह तोमर के इस्तीफे के बाद अर्जुन मुंडा बने कृषि मंत्री, जानें अन्य रिक्त मंत्रालय किसे मिला

रांची: Arjun Munda: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और रेणुका सिंह सरुता का इस्तीफा 7 दिसंबर यानी गुरुवार को स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही नए कृषि मंत्री का नाम भी ससामने आ गया. नरेंद्र सिंह तोमर की जगह अब केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को कृषि मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वहीं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे को दिया गया है. राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार को जनजातीय मामलों के मंत्रालय में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसके अलावा राज्य मंत्री राजीव चन्द्रशेखर को जल शक्ति मंत्रालय में राज्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

बता दें कि अर्जुन मुंडा पहले से जनजातीय कार्य मंत्री तो वहीं  शोभा करंदलाजे कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री है. बता दें कि बीजेपी के 10 सांसदों ने बीते दिनों इस्तीफा दिया था. इसके साथ ही नए मंत्रियों के नाम से भी सस्पेंस समाप्त खत्म हो गया है. दरअसल, विधानसभा चुनाव में इन नेताओं ने जीत दर्ज करने के बाद केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया.

प्रह्लाद सिंह पटेल और नरेंद्र सिंह तोमर के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ऐसा माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश का सीएम बनने की रेस में दोनों नेता शामिल  है. ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि बीजेपी इस बार किसी नए चेहरे को मौका देना चाहती है. हालांकि पार्टी ने इस बारे में अभी तक अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है. वहीं छत्तीसगढ़ से बीजेपी के लोकसभा सांसद सरुता ने हाल में राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था और भरतपुर-सोनहत सीट से जीत हासिल की थी. बता दें कि बीजेपी ने दोनों राज्यों में बड़ी जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें- 'प्यार करो, नहीं तो फेल कर देंगे'... मेडिकल छात्राओं से एचओडी की जबर्दस्ती से मचा हंगामा

Trending news