बिहार में इंजीनियरिंग कॉलेज के बाद अब हर जिले में खुलेगा मेडिकल कॉलेज
Advertisement

बिहार में इंजीनियरिंग कॉलेज के बाद अब हर जिले में खुलेगा मेडिकल कॉलेज

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव लगातार स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने के लिए कदम उठा रहे हैं. इसी क्रम में वह लगातार अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कटिहार: Tejashwi Yadav: बिहार के अब हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा. इस बात का ऐलान राज्य के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के कटिहार में अल करीम यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में कही. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेडिकल कॉलेज के संदर्भ में अपनी हामी भर दी है.

बिहार का कैसे बढ़ेगा राजस्व?
उन्होंने आगे कहा कि बिहार के स्टूडेंट बाहर पढ़ने जाते हैं, राजस्थान के कोटा में सब बिहारी है. यहां का पैसा बाहर जा रहा है और हम चाहते हैं कि यहां का राजस्व को यहीं रखा जाए. 

डॉक्टरों के कामकाज को लेकर तेजस्वी ने जताई नाराजगी
इस दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार के चिकित्सकों के कामकाज को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि कई चिकित्सक सरकारी अस्पतालों में नहीं जाते हैं. ज्यादातर अपना निजी क्लिनिक खोलना चाहते हैं.

लापरवाही करने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई
तेजस्वी यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि जिलों को सुदूर के इलाकों में चिकित्सा की बढ़िया व्यवस्था हो जिससे पटना पर दबाव कम हो. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि जो भी डॉक्टर काम में लापरवाही करते दिखेंगे उन पर कड़ी कार्रवाई होगी. तेजस्वी यादव ने कहा कि हम चिकित्सा व्यवस्था को ठीक करना चाहते हैं इसलिए इस तरह के कदम उठा रहे हैं.

हर जिले में खुलेगा इंजीनियरिंग कॉलेज
गौरतलब है कि शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी समस्तीपुर के सरायरंजन में बने इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्धघाटन कार्यक्रम के दौरान कहा था कि सात निश्चय योजना के तहत अब बिहार के हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खोला जाएगा. 

ये भी पढ़ें-बिहार सरकार जल्द करने जा रही 1 लाख 60 हजार पदों पर भर्ती, तेजस्वी ने किया ऐलान

Trending news