शिक्षक ने शुरू की एक नई परंपरा, छात्राओं के लिए किया कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

शिक्षक ने शुरू की एक नई परंपरा, छात्राओं के लिए किया कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान

मधेपुरा में एक शिक्षक ने नई परंपरा की शुरुआत कर दी हैं.

शिक्षक ने शुरू की एक नई परंपरा, छात्राओं के लिए किया कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान

मधेपुरा : मधेपुरा में एक शिक्षक ने नई परंपरा की शुरुआत कर दी हैं. शिक्षक ने शादी समारोह के बहु भोज में गरीब जरूरतमंद मेधावी छात्राओं को एक लाख के रकम की मदद की है.

बहु भोज के कार्यक्रम में छात्रों को दिया 10-10 हजार का चेक 
मधेपुरा में पैसे से शिक्षक डॉक्टर निरंजन कुमार ने शादी समारोह के बहु भोज में गरीब जरूरतमंद मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज के 10 छात्राओं को 10-10 हजार रुपए की मदद दी है.  इसके साथ ही एक शिक्षक के तौर पर उन्होंने एक नई परंपरा की शुरुआत की है.  जहां अक्सर लोग शादी विवाह में लाखों करोड़ों खर्च कर डालते हैं. वहीं मधेपुरा के एक सेवानिवृत शिक्षक ने बेटे के शादी के उपलक्ष्य में 10 गरीब जरूरतमंद मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्राओं के बीच 10-10 हजार रुपये का चेक दे कर समाज में एक नई मिसाल कायम की है.

पेशे से खुद शिक्षक रहे हैं छात्राओं को रकम देने वाले डॉ. निरंजन कुमार
दरअसल पेशे से शिक्षक रहे एसएनपीएम+2 विद्यालय के सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ. निरंजन कुमार ने शिक्षा ग्रहण करने के दौरान गरीब और निर्धन छात्र-छात्राओं की परेशानी को नजदीक से देखा और परखा है. वह इससे पहले भी अपनी बेटी की शादी में स्कूली शिक्षा से जुड़ी 10 छात्राओं को 5-5 हजार रुपये का चेक दे चुके थे, लेकिन इस बार जब बेटे की शादी उन्होंने आदर्श तरीके से की तो मेडिकल और इंजीयरिंग कॉलेज के मेधावी गरीब छात्राओं को सहायता करने का मन बनाया.

मेडिकल और इंजिनियरिंग की पांच-पांच छात्राओं को दी गई रकम 
इसके लिए मधेपुरा जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज और बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज मधेपुरा के प्राचार्य से 5-5 छात्राओं की सूची प्राप्त कर उन्हें 10-10 हजार का चेक दिया. डॉ. निरंजन के पुत्र नितेश मानव भी पेशे से खुद इंजिनियर हैं और उनकी पत्नी खुशबू खंडेलवाल बेंकर्स हैं. ये लोग राजस्थान के जयपुर में रहते हैं. वहीं इनकी बीते 2 दिसंबर को शादी हुई थी और बीती रात मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज के निकट उनके घर पर वर-वधु का स्वागत का कार्यक्रम रखा गया था. जहां 10 मेडिकल और इंजिनियरिंग कॉलेज के छात्राओं के बीच एक लाख की रकम वितरित की गई. बता दें कि इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने डॉ निरंजन कुमार के प्रयास की काफी सराहना भी की. वहीं बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज के आंचल कुमारी, कल्पना कुमारी, खुशबू कुमारी गुप्ता, भारती कुमारी और स्तुति आंचल तथा जेएनकेटी मेडिकल कालेज के शहजादी समर, साक्षी कुमारी, प्रियंका कुमारी, श्रेया रानी, कुसुम रजक को 10-10 हजार का चेक दिया गया. चेक पाकर छात्राओं ने भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज शिक्षा काफी मंहगी हो गई है. सरकारी कॉलेज होने के बाद भी कई खर्च होते हैं जिसके लिए सोचना पड़ता है. 
(रिपोर्ट- शंकर कुमार)

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय ध्वज का स्कूल प्रिंसिपल ने किया अपमान, ग्रामीणों ने किया हंगामा तो हुई गिरफ्तारी

Trending news