Mahagathbandhan Rally: महागठबंधन की रैली के लिए पूर्णिया में रद्द की गई स्नातक की परीक्षा, मार्च में होगा स्थगित एग्जाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1585676

Mahagathbandhan Rally: महागठबंधन की रैली के लिए पूर्णिया में रद्द की गई स्नातक की परीक्षा, मार्च में होगा स्थगित एग्जाम

Mahagathbandhan Rally: बिहार में महागठबंधन आज 2024 के चुनाव को लेकर शंखनाद करने जा रहा है. वहीं आज महागठबंधन की रैली के वजह से पूर्णिया विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षा रद्द कर दी गई है. बीए पार्ट 2 की 25 फरवरी को परीक्षा होनी थी जिसे रद्द कर दिया गया है. 

Mahagathbandhan Rally: महागठबंधन की रैली के लिए पूर्णिया में रद्द की गई स्नातक की परीक्षा, मार्च में होगा स्थगित एग्जाम

पूर्णियाः Mahagathbandhan Rally: बिहार में महागठबंधन आज 2024 के चुनाव को लेकर शंखनाद करने जा रहा है. इस शंखनाद की शुरुआत आज 25 फरवरी से मुस्लिम बहुल सीमांचल के पूर्णिया से की जा रही है. वहीं आज महागठबंधन की रैली के वजह से पूर्णिया विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षा रद्द कर दी गई है. बीए पार्ट 2 की 25 फरवरी को परीक्षा होनी थी जिसे रद्द कर दिया गया है. इस परीक्षा को अब 15 मार्च को आयोजित किया जाएगा. इसे कुलपति के आदेश पर परीक्षा नियंत्रक ने आदेश जारी किया है. देखा जाए तो ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी रैली के चलते परीक्षा स्थगित कर दी गई हो. 

नोटिस में विश्वविद्यालय ने क्या कहा?
पूर्णिया विश्वविद्यालय की ओर से जारी किए गए नोटिस में लिखा गया है कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति के 'निर्देशानुसार सूचित किया जाता है कि स्नातक द्वितीय खण्ड परीक्षा 2022 की दिनांक 25.02.2023 को होने वाली परीक्षा महागठबंधन रैली आयोजित होने के कारण स्थगित की जाती है.' आगे लिखा है कि 'अब यह परीक्षा 15.03.2023 को होगी.' 

fallback

25 हजार छात्रों को करना पर रहा परेशानी का सामना 
वहीं महागठबंधन की रैली को लेकर स्नातक पार्ट 2 की परीक्षा का रद्द हो  जाना बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर काफी सवाल खड़े करता है. महागठबंधन की महारैली के कारण परीक्षा स्थगित हो जाने से सीमांचल के 4 जिलों के 25000 छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जहां एक तरह पूर्णिया विश्वविद्यालय के सत्र पूर्व से ही काफी विलंब से चल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ अब महागठबंधन की रैली के वजह से स्नातक पार्ट टू की परीक्षा रद्द किए जाने से स्टूडेंट्स में खासी नाराजगी है.

सोशल मीडिया पर घेर रहे लोग
महागठबंधन की रैली को लेकर परीक्षा रद्द होने को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग सरकार को घेर रहे हैं. कई तरह के कमेंट भी कर रहे हैं कि रैली के चलते बिहार में परीक्षा रद्द कर दी जा रही है.

यह भी पढ़ें- Amit Shah in Bihar Live: मिशन बिहार पर गृहमंत्री अमित शाह, करेंगे लोकसभा चुनाव प्रचार का श्रीगणेश

Trending news