समस्तीपुर के 51वें स्थापना दिवस पर मैराथन दौड़ का आयोजन, नशा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1439114

समस्तीपुर के 51वें स्थापना दिवस पर मैराथन दौड़ का आयोजन, नशा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प

Samastipur News: समस्तीपुर जिला के 51वां स्थापना दिवस को लेकर रविवार को नशा मुक्त बिहार मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया.

समस्तीपुर के 51वें स्थापना दिवस पर मैराथन दौड़ का आयोजन, नशा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प

समस्तीपुर:Samastipur News: समस्तीपुर जिला के 51वां स्थापना दिवस को लेकर रविवार को नशा मुक्त बिहार मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया. समस्तीपुर पूसा पथ पर आयोजित इस मैराथन दौड़ का उद्घाटन डीएम योगेंद्र सिंह और एसपी हृदयकांत ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय रूपनारायणपुर बेला से हरी झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया. इस दौड़ को दो भागों में बांटा गया था. 16 वर्ष अथवा दशम वर्ग तक के छात्र और छात्राओं के लिए बालक और बालिका वर्ग में 2 किलोमीटर के अलावा 16 वर्ष से अधिक उम्र के लड़का और लड़की के लिए 5 किलोमीटर दौड़ का आयोजन किया गया. 

700 प्रतिभागियों ने भाग लिया
यह आयोजन उत्क्रमित मध्य विद्यालय रूपनारायणपुर बेला से लेकर इमली चौक होते हुए गरुआरा तक किया गया. इस मैराथन दौड़ में सभी वर्गों को मिलाकर 700 प्रतिभागियों ने भाग लिया. इस मौके पर डीएम योगेंद्र सिंह ने बताया कि चारों वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा. प्रथम स्थान पाने वाले को 5000 रुपये द्वितीय स्थान पाने वाले को 3000 रुपये तथा तृतीय स्थान पाने वाले को 2000 रुपये नकद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही 4 नंबर से 10 नंबर तक आने वाले सभी बच्चों को एक- एक हजार की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. इसके अलावा स्थापना दिवस समारोह के उद्घाटन के मौके पर 14 नवंबर को सभी विजेताओं को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- कटिहार में कृषि योग्य भूमि कटाव के कारण नदी में हो रही लुप्त, किसानों ने दी चेतावनी

नशा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प 
वहीं एसपी हृदय कांत ने कहा कि इस मिनी मैराथन दौड़ का उद्देश्य नशा मुक्त समस्तीपुर और बिहार को नशा मुक्त बनाना लक्ष्य है. इसके लिए उन्होंने आम लोगों से भी नशा मुक्त समस्तीपुर बनाने में सहयोग की अपील की. उन्होंने कहा कि नशा परिवार ही नहीं समाज को नष्ट कर देता है. इसका त्याग जीवन बदलता है. वहीं मिनी मैराथन दौड़ को देखते हुए समस्तीपुर पूसा पथ पर सुरक्षा की भारी व्यवस्था की गई थी. सड़क के दोनों और सुरक्षाबलों को लगाया गया था इसके अलावा प्रतिभागियों के साथ डॉक्टरों की टीम एंबुलेंस भी चल रही थी. मैराथन दौड़ के दौरान प्रतिभागियों में गजब का उत्साह देखने को मिला.

इनपुट- संजीव नैपुरी

Trending news