किशनगंज में ई-कॉमर्स वेबसाइट से युवक ने मंगाया कैमरा, पैकेट खोलते ही निकला कुछ ऐसा देखकर हुआ ठगी का एहसास
Advertisement

किशनगंज में ई-कॉमर्स वेबसाइट से युवक ने मंगाया कैमरा, पैकेट खोलते ही निकला कुछ ऐसा देखकर हुआ ठगी का एहसास

फ्लिपकार्ट एप्प पर सेल का फायदा उठाने के लिए, साथ ही पर्व त्यौहार के मौके पर पूजा पंडालों की तस्वीरें खींचने के लिए फ्लिपकार्ट एप्प के माध्यम से 22 सितंबर को डीएसएलआर कैमरा अपने नाम से ऑर्डर किया था.ऑर्डर डिलीवर हुआ और उसे खोला गया तो ग्राहक के पैरों तले जमीन खिसक गयी. 

(फाइल फोटो)

Kisanganj: इन दिनों ऑनलाइन शॉपिंग की बाढ़ सी आ गयी है. ग्राहक ऑनलाइन की माध्यम से खरीददारी काफी कर रहे हैं. वहीं, जब आप हजारों रुपये खर्च कर ड्रोन और डीएसएलआर कैमरा जैसे महंगें समान ऑर्डर किया हो. लेकिन वहीं, इसकी जगह आलू प्याज और सूजी हाथ लगें तो आपकी धड़कने तेज हो जायेगी, जिससे खुद को ठगी महसूस करने लगेंगे. समय के साथ ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट एप्प भी अपने ग्राहकों को 30 सितंबर तक बिग बिलियन डे ऑफर दे रखा था, यानी प्लेटफार्म पर सेल चल रही थी. इस सेल में बड़ी तादाद में लोग खरीदारी भी कर रहे थे. वहीं, इस सेल का फायदा उठाने के चक्कर में किशनगंज निवासी राज कुमार बोसाक,नामक एक युवक ठगी का शिकार हो गए. 

हुई 25,999 की ठगी
दरअसल मामला फ्लिपकार्ट एप्प पर सेल का फायदा उठाने के लिए, साथ ही पर्व त्यौहार के मौके पर पूजा पंडालों की तस्वीरें खींचने के लिए फ्लिपकार्ट एप्प के माध्यम से 22 सितंबर को डीएसएलआर कैमरा अपने नाम से ऑर्डर किया था. जिसकी कीमत 25 हजार 9 सौ 99 रुपये थी.  वही जब 26 सितंबर को ऑर्डर डिलीवर हुआ और उसे खोला गया तो ग्राहक के पैरों तले जमीन खिसक गयी. डिलीवरी पैकेट खोलने पर उसे कोई डीएसएलआर कैमरा नहीं बल्कि आधा किलो का सूजी के पैकेट के साथ एक कैमरे का लेंस और एक चार्जर मिला. जिसके बाद युवक बेहद परेशान हो गया. जिसके बाद युवक ने मामले की शिकायत फ्लिपकार्ट एप्प पर की. वहीं, युवक की शिकायत के बाद फ्लिपकार्ट के द्वारा मामले को गंभीरता से जांच की जा रही है. पीड़ित युवक को कंपनी की तरफ से दस अक्टूबर तक का समय मांगा गया है. 

ईएमआई पर खरीदा था कैमरा
पीड़ित युवक ने बताया कि डिलीवरी बॉय के द्वारा जब आर्डर उपलब्ध करवाया गया और उसे पैकेट खोलने को कहा गया.  लेकिन डिलीवरी बॉय बहाना बनाकर ओटीपी लेकर चला गया. वहीं पीड़ित युवक ने अपना पैकेट खोलने के दौरान, उसे अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर रहा था. जहां पैकेट में उसे डीएसएलआर कैमरे की जगह आधा किलो का सूजी और कैमरे का लेंस और चार्जर मिला. पीड़ित युवक ने बताया कि उन्होंने अपना प्रोडक्ट emi के जरिये से मंगवाया था.  जिसकी ब्याज़ दर 24 फीसदी है. युवक ने कहा कि वह पिछले तीन माह से फ्लिपकार्ट एप्प से सामानों की ख़रीददारी करते आ रहा है. पहली बार वह इस प्रकार की ठगी का शिकार हुआ है. पीड़ित ने कहा कि अगर कंपनी के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं कि गयी तो दस अक्टूबर के बाद,इंसाफ के लिए उपभोगता फॉर्म की शरण मे जाएंगे. 

ये भी पढ़िये: कैमूर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अपहृत बच्ची को किया बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

Trending news