डायन बिसाही के आरोप में मधेपुरा में महिला समेत परिजनों की जमकर मारपीट, गंभीर घायल
Advertisement

डायन बिसाही के आरोप में मधेपुरा में महिला समेत परिजनों की जमकर मारपीट, गंभीर घायल

मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के भर्राही ओपी अंतर्गत महेश्वा पंचायत में डायन बता कर एक वृद्ध महिला के साथ न सिर्फ मारपीट की गई, बल्कि उसे बचाने के लिए जब महिला के परिवार वाले पहुंचे तो उसके साथ भी जमकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया. 

डायन बिसाही के आरोप में मधेपुरा में महिला समेत परिजनों की जमकर मारपीट, गंभीर घायल

मधेपुराः आज 21वीं सदी में दुनिया चांद पर अपने कदम रखने की तैयारी में हैं, लेकिन हमारे समाज में आज भी अंधविश्वास अपना पांव पसार रहा है. समाज के लोग भूत पिशाच और डायन बिसाही के मामलों की जंजीर में फंसी हुई है. लिहाजा शिक्षा की कमी कहिये या जागरूकता का घोर आभाव, कई जगहों से अब भी डायन बिसाही के नाम पर महिलाओं को प्रताड़ित करने और उसके साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आ रहा है.

परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल
वहीं ताजा मामला मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के भर्राही ओपी अंतर्गत महेश्वा पंचायत का है. जहां डायन बता कर एक वृद्ध महिला के साथ न सिर्फ मारपीट की गई, बल्कि उसे बचाने के लिए जब महिला के परिवार वाले पहुंचे तो उसके साथ भी जमकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया. इस मारपीट की घटना में महिला समेत उसके परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसमें दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. जिसे चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया है. 

चचेरे भाई के परिवार वालों ने ही लगाया आरोप
घटना के संबंध में पीड़ित महिला के पुत्र पवन कुमार यादव ने बताया कि बीती 22 मई को उसके चचेरे भाई की बेटी की शादी थी. क्योंकि मां से गाँव के लोगों की बनती नहीं थी, इसलिए उसे शादी में जाने नहीं दिया. बांकी परिवार के सभी लोग शादी में गए. चचेरे भाई के परिवार वालों का कहना था कि शादी के दिन मरवा में आग लग गई और जब लड़की विदा हुई तो ससुराल में भी उसे भूत लग गया. चचेरे भाई के परिवार वालों ने इस पूरे अनहोनी के लिए मां को जिम्मेदार माना और अचानक सुबह करीब 10 बजे सभी महिला पुरुष उसके घर आ धमके. 

दो लोग गंभीर घायल
इन लोगों ने बूढ़ी मां के साथ गाली गलौज कर मारपीट करना शुरू कर दिया. ये लोग लाठी-डंडे और रॉड से लैश थे. जब हम लोग मां को बचाने के लिए गए तो चचेरे भाई और उनके साथ आए उनके परिवार के अन्य 10-15 सदस्यों ने हम सभी को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. फिलहाल सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा में भर्ती कराया गया है. हालांकि गंभीर हालत में यहां से दो लोगों को हायर सेंटर रेफर भी कर दिया गया है. 

एक स्पेशल टीम गठित 
वहीं इस संबंध में मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि पीड़ित के बयान पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं के तहत सदर थाना में केस दर्ज कर लिया है. साथ ही एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम गठित की गई है. अनुसंधान के बाद तत्काल कार्रवाई की जाएगी और मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

इनपुट- शंकर कुमार

यह भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड ने प्रेमी को मिलने बुलाया, गांव वालों ने जबरन दिलवा दिए फेरे, फिर हुआ कुछ ऐसा....

Trending news