अंबेडकर जयंती पर जदयू की बड़ी गलती पर भाजपा तमतमाई, कहा 'भागो नहीं, माफी मांगो'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1652733

अंबेडकर जयंती पर जदयू की बड़ी गलती पर भाजपा तमतमाई, कहा 'भागो नहीं, माफी मांगो'

बिहार में जदयू आजकल कुछ ज्यादा ही उत्साहित है. एक तो नीतीश कुमार अभी पूरे देश में विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं तो वहीं उनसे मिलने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा भी लगा हुआ है.

(फाइल फोटो)

JDU vs BJP: बिहार में जदयू आजकल कुछ ज्यादा ही उत्साहित है. एक तो नीतीश कुमार अभी पूरे देश में विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं तो वहीं उनसे मिलने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा भी लगा हुआ है. दूसरी तरफ दिल्ली से बिहार लौटने के बाद जदयू के उत्साहित कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार को जोरदार स्वागत किया तो वहीं आज बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पटना में जदयू कार्यालय में भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें नीतीश कुमार समेत पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल हुए थे. इस सब के बीच जदयू ने एक ऐसी बड़ी गलती कर दी है कि भाजपा ने उसे अपने निशाने पर ले लिया और जदयू भी इस पर कुछ कहने से साफ बच रही है.

हालांकि सोशल मीडिया पर की गई जदयू की यह गलती इतना सियासी बवाल खड़ा कर देगी यह पार्टी के नेताओं ने भी नहीं सोचा होगा. दरअसल जदयू ने इस दौरान बाबा साहेब की जयंती पर शुभकामनाओं के लिए जो ट्वीट तस्वीर की थी उसमें जो गलती की थी वह नाकाबिले बर्दाश्त थी. उसी ट्वीट पर इतना बवाल खड़ा हो गया. जदयू ने अपने ट्वीटर हैंडल से जो ट्वीट कर अंबेडकर को नमन किया था उसी पोस्ट में बाबा साहेब के साथ खंडित भारत का नक्शा बैकग्राउंड में दिखा रहा था.

इसी पर भाजपा तिलमिला गई और नीतीश के साथ ही जदयू पर भी हमलावर हो गई. हालांकि समय की नजाकत को देखते हुए जदयू ने वह ट्वीट तो डिलिट कर दिया लेकिन उनके लिए सियासी मुसीबत बड़ी हो गई. भाजपा ने नीतीश की तरह जदयू को भी पलटीमार कह दिया और पार्टी से इस तस्वीर के लिए माफी मांगने को कहा.

भाजपा ने इसको लेकर लिखा कि बाबासाहेब जी की जयंती पर ही जदयू के जमूरों ने खंडित भारत दिखाकर संविधान को तार-तार किया है. अपने पीएफआई के आकाओं और नये नवेले दोस्तों को खुश करने के लिए आखिरकार इतना तो इन्हें करना ही पड़ेगा! लेकिन कान खोलकर सुन लो, जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा! इसके बाद जैसे ही जदयू ने ट्वीट डिलिट कर नया ट्वीट किया पुराने ट्वीट के स्क्रीनशॉट के साथ भाजपा ने फिर एक ट्वीट किया और लिखा कि अपने नेता की तरह जदयू भी पलटी मारने में महारथी है. पहले चीन/पाकिस्तान/पीएफआई द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले भारत के खंडित नक्शे के साथ बाबा साहेब की तस्वीर डाल उनका अपमान किया फिर चोरी पकड़े जाने पर डिलीट कर के भाग खड़े हुए. माफ़ी मांगो, भागो नहीं.

ये भी पढ़ें- जब लालू प्रसाद यादव किसी से नहीं डरे तो उनका बेटा किसी से क्यों डरेगा, हम लड़ते रहेंगे: तेजस्वी यादव

Trending news