कुढ़नी उपचुनाव को लेकर मुकेश सहनी ने BJP को नकारा, कहा-सिर्फ महागठबंधन से मुकाबला
Advertisement

कुढ़नी उपचुनाव को लेकर मुकेश सहनी ने BJP को नकारा, कहा-सिर्फ महागठबंधन से मुकाबला

Kurhani By Election 2022: कुढ़नी उप चुनाव के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सुप्रीमो मुकेश सहनी ने अपने उम्मीदवार का नामांकन कर दिया है. पार्टी ने निलाभ कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है.

(फाइल फोटो)

पटना: Kurhani By Election 2022: कुढ़नी उप चुनाव के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सुप्रीमो मुकेश सहनी ने अपने उम्मीदवार का नामांकन कर दिया है. पार्टी ने निलाभ कुमार (Nilabh Kumar VIP Candidate) को अपना उम्मीदवार बनाया है. निलाभ कुमार दूसरी पार्टी के प्रत्याशी पर कितने भारी पड़ेंगे इसका फैसला तो चुनाव के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन यह तो साफ है कि वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने काफी सोच समझकर ही अपनी ओर से निलाभ कुमार को प्रत्याशी बनाया है.

'हमारी लड़ाई बस महागठबंधन से' 
वहीं मुकेश सहनी ने बागी तेवर अपनाते हुए महागठबंधन पर जमकर हमला बोला कहा कि लड़ाई में बीजेपी कहीं नहीं है. हमारी लड़ाई बस महागठबंधन से है. सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि हमने पहले ही घोषणा की थी, कि इस चुनाव कुढ़नी से जरूर लड़ेंगे. जिसको उम्मीदवार बनाया है, इसपर विश्वास जताया है. हम एक लाख वोट के समीकरण को साधेंगे. अति पिछड़े वर्ग के लिए लड़ाई लड़ते हुए यहां आया हूं. अगर निषाद को टिकट देता तो सम्मान नहीं मिलता, इसलिए राजनीति को लेकर के हर जाति के लोगों को लेकर एक समाज को आगे करने का काम करेंगे. 

5 दिसंबर को होगी वोटिंग
कुढ़नी उप चुनाव के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है. राज्य में कुढ़नी ही एकमात्र सीट है, जिस पर उपचुनाव हो रहे हैं. यहां पर भाजपा और महागठबंधन की ओर से प्रत्याशियों का ऐलान हो चुका है. आज वीआईपी पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार उतार दिया है. महागठबंधन की ओर से दो बार के विधायक रहे पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा को टिकट मिला है, जो जदयू प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं, तो भाजपा ने पूर्व विधायक केदार गुप्ता को फिर से टिकट दिया है, जो 2015 से 2020 तक इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में 712 वोटों के अंतर से राजद प्रत्याशी अनिल सहनी से चुनाव हार गये थे. 

इनपुट- मणितोष कुमार

यह भी पढ़ें- कुढ़नी उपचुनाव 2022: अनिल सहनी ने नीतीश से पूछा सवाल, EBC को क्यों नहीं दिया टिकट

Trending news