उपेंद्र कुशवाहा आज से निकल रहे विरासत बचाओ नमन यात्रा पर, 20 मार्च को होगा समापन
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा आज से निकल रहे विरासत बचाओ नमन यात्रा पर, 20 मार्च को होगा समापन

हाल ही में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से बगावत कर नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल (RLJD) बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज मंगलवार से विरासत बचाओ नमन यात्रा (Upendra Kushwaha Virasat Bachao Naman Yatra) पर निकल रहे हैं.

विरासत बचाओ नमन यात्रा पर उपेंद्र कुशवाहा

Virasat Bachao Naman Yatra: हाल ही में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से बगावत कर नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल (RLJD) बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज मंगलवार से विरासत बचाओ नमन यात्रा (Upendra Kushwaha Virasat Bachao Naman Yatra) पर निकल रहे हैं. उनकी यह यात्रा पश्चिम चंपारण के ​भितिहरवा में स्थित गांधी आश्रम (Bhitiharwa Gandhi Ashram) से शुरू हो रही है. यात्रा इसी साल 20 मार्च को कुर्था पहुंचकर खत्म हो जाएगी. कुर्था में शहीद जगदेव प्रसाद के स्मारक पर यात्रा का समापन होगा. जनता दल यूनाइटेड से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा की पहली बड़ी यात्रा है. उपेंद्र कुशवाहा से पहले प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) और फिर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पश्चिम चंपारण से अपनी यात्रा निकाल चुके हैं.

  1. हाल ही में उपेंद्र कुशवाहा ने बनाई है नई पार्टी 
  2. नई पार्टी बनाने के बाद पहली बार यात्रा पर जा रहे 

बिहार के 28 जिलों से गुजरेगी यात्रा 

उपेंद्र कुशवाहा की यात्रा 2 चरणों में संपन्न होगी. नमन यात्रा के प्रभारी रामपुकार सिन्हा का कहना है कि उपेंद्र कुशवाहा भितिहरवा आश्रम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद यात्रा का आगाज करेंगे. यात्रा भितिहरवा आश्रम से शुरू होकर बिहार के 28 जिलों से गुजरेगी और 2 दर्जन महापुरुषों की कर्मभूमि और जन्मस्थली से होकर जाएगी. इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा उन महापुरुषों को नमन भी करेंगे.

2 चरणों में संपन्न होगी कुशवाहा की यात्रा 

उपेंद्र कुशवाहा अपनी यात्रा के दौरान छात्रों, युवाओं और बुद्धिजीवियों से विरासत बचाने की अपील करेंगे. रामपुकार सिन्हा की मानें तो यात्रा 2 चरणों में होगी. पहला चरण 28 फरवरी से शुरू होकर 6 मार्च तक चलेगी तो दूसरा चरण 15 मार्च से शुरू होकर 20 मार्च तक खत्म होगा.

Trending news