Year Ender 2023: नीतीश कुमार के ये बयान लोगों को याद आएंगे, जब मांझी भी हुए असहज और महिलाएं हुई शर्मिंदा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2016839

Year Ender 2023: नीतीश कुमार के ये बयान लोगों को याद आएंगे, जब मांझी भी हुए असहज और महिलाएं हुई शर्मिंदा

Year Ender 2023: साल 2023 अपनी समाप्ति की और है और 2024 अब दरवाजे पर दस्तक देने वाला है. ऐसे में राजनीतिक गलियारे में हुई 2023 में बयानबाजी भी अगले साल भी चर्चा का विषय बना हुआ है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान ऐसे रहे हैं और कई साल याद किए जाएंगे.

फाइल फोटो

Year Ender 2023: साल 2023 अपनी समाप्ति की और है और 2024 अब दरवाजे पर दस्तक देने वाला है. ऐसे में राजनीतिक गलियारे में हुई 2023 में बयानबाजी भी अगले साल भी चर्चा का विषय बना हुआ है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान ऐसे रहे हैं और कई साल याद किए जाएंगे. पहले इसी साल बिहार के विधानसभा और विधान परिषद में सीएम नीतीश का महिलाओं को लेकर दिया गया बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय रहा. वहीं इसके ठीक बाद जीतन राम मांझी को लेकर जो नीतीश ने बयान दिया वह भी असहज करने वाला था. 

ये भी पढ़ें- राज्यकर्मी का दर्जा मिलते ही नियोजित शिक्षकों के आएंगे अच्छे दिन, मिलेगा इतना वेतन

बिहार विधानसभा के शीत कालीन सत्र के दौरान नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना की रिपोर्ट और बिहार में शिक्षा की स्थिति को लेकर जो बयान दिया उससे पूरे देश का सियासी तापमान बढ़ गया. दरअसल यहां सदन में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर जो बयान नीतीश ने दिया वह इतना आपत्तिजनक था कि उससे सदन में बैठी महिलाएं ही नहीं पुरुष भी असहज हो गए. वह एकदम अलग मुड में थे. उन्होंने कहा कि पुरुष रोज रात में करता है ना उसी में से जो पानी निकलता है उसको अंदर छोड़ देता है जिससे बच्चा पैदा होता है. अगर वही बाहर निकाल देगा तो बच्चा पैदा नहीं होगा. नीतीश के इस बयान पर जमकर बवाल हुआ. हालांकि नीतीश ने अपने इस बयान पर बाद में माफी मांग ली. सदन के भीतर भी उन्होंने इसको लेकर माफी मांगी. 

वहीं सदन में नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को लेकर भी आपत्तिजनक बयान दिए. वह तू-तड़ाक की भाषा पर उतर आए. उन्होंने कहा कि उनकी मुर्खता की वजह से जीतन राम मांझी सीएम बने. उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते तो जीतन राम मांझी कभी सीएम नहीं बनते. नीतीश के इस बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हमला बोला था. 

वहीं नीतीश कुमार साल 2023 में मीडिया से भी दूरी बनाते नजर आए. साथ ही जब भी मौका मिला मीडिया पर गुस्सा भी करते नजर आए. उन्होंने मोतिहारी में एक कार्यक्रम में भाजपा के नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि कितना भी कुछ हो जाए हम आपको नहीं छोड़ेंगे.  आपकी हमारी दोस्ती कोई नई है क्या? इसको लेकर जब मीडिया में सवाल किया गया तो वह मीडियाकर्मियों पर हीं भड़क गए. उन्होंने पत्रकारों से अंतिम बार बात करने की धमकी भी दे डाली. 

Trending news