महागामा में बनने वाले 300 बेड के हॉस्पिटल पर सियासत तेज, लोबिन हेंब्रम ने झारखंड सरकार को धमकाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1759840

महागामा में बनने वाले 300 बेड के हॉस्पिटल पर सियासत तेज, लोबिन हेंब्रम ने झारखंड सरकार को धमकाया

कोल इंडिया के ECL द्वारा महागामा में 307 करोड रुपए की लागत से बनाए जाने वाले 300 बेड के हॉस्पिटल के स्थान परिवर्तन की मांग को लेकर बोरियो के झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम ने झारखंड सरकार को एक बार फिर से धमकाया है.

(फाइल फोटो)

गोड्डा: कोल इंडिया के ECL द्वारा महागामा में 307 करोड रुपए की लागत से बनाए जाने वाले 300 बेड के हॉस्पिटल के स्थान परिवर्तन की मांग को लेकर बोरियो के झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम ने झारखंड सरकार को एक बार फिर से धमकाया है. उन्होंने हेमंत सोरेन के लिए इसे एक महंगा फैसला होने की वार्निंग दी है. 

झारखंड मुक्ति मोर्चा की वरीय सदस्य और बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम ने गोड्डा में आज झारखंड सरकार को खुलेआम धमकाते हुए कहा कि महागामा में बनने वाले 300 बेड के अस्पताल को बोआरीजोर में बनाया जाए. इस मांग को लोबिन कई बार दोहरा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- एकादशी तिथि को राहुकाल में हुआ अमित शाह का संबोधन, सर्वनाश तय, इस नेता ने किया दावा

लोबिन हेंब्रम ने कहा कि मांग नहीं माने जाने पर सरकार के लिए यह महंगा फैसला होने वाला है. आपको बता दें कि कांग्रेस और भाजपा पहले से ही इसको लेकर सियासी तौर पर एक दूसरे के आमने सामने है. जहां एक तरफ गोड्डा के सांसद इस अस्पताल को बनने में अपने प्रयास को दर्शा रहे हैं, वहीं महागामा से कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडे सिंह इस अस्पताल को झारखंड सरकार की कोशिश का नतीजा बताकर इसपर सरकार को बधाई दे रही हैं. 

इस सब के बीच रांची से नूनाजोर स्थित अपने आवास जाने के क्रम में लोबिन हेंब्रम गोड्डा के किसान भवन में कुछ देर तक रूके थे. बताते चलें कि 2 दिन पूर्व झारखंड की कैबिनेट ने 300 बेड के महागामा में प्रस्तावित हॉस्पिटल के लिए करीब 307 करोड़ रुपये की रकम की भी स्वीकृति दे दी थी. यह हॉस्पिटल कोल इंडिया द्वारा सीएसआर मद से बनाया जाना है. 

इसकी स्वीकृति के बाद महागामा विधायक दीपिका पांडे सिंह ने एक जुलूस निकालकर सरकार को धन्यवाद भी दिया था. इस हॉस्पिटल को देवघर के मोहनपुर, दुमका के हंसडीहा और गोड्डा में बनाए जाने को लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे भी कई बार मांग उठा चुके थे. अब इसी को लेकर लोबिन हेंब्रम ने सीधे-सीधे सरकार को धमकाना शुरू कर दिया है. 

(REPORT- SANTOSH KR. BHAGAT)

Trending news