Bihar: दरभंगा को जाम से मुक्ति दिलाएंगे PM मोदी, कल 5 ROB का करेंगे शिलान्यास, 400 करोड़ होंगे खर्च!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2127469

Bihar: दरभंगा को जाम से मुक्ति दिलाएंगे PM मोदी, कल 5 ROB का करेंगे शिलान्यास, 400 करोड़ होंगे खर्च!

Darbhanga News: शहर को एक साथ 5 आरओबी का तोहफा देने के लिए दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर और शहर से बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने पीएम मोदी का आभार जताया है. दरभंगा शहर को जाम से मुक्ति दिलाने में लगभग पौने 400 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

दरभंगा को जाम से मुक्ति दिलाएंगे PM मोदी

Darbhanga News: दरभंगा शहर के लोगो को अब जल्द ही जाम से मुक्ति मिलने वाली है. प्रधनमंत्री नरेंद मोदी कल यानी सोमवार (26 फरवरी) को दरभंगा शहर में एक साथ 5 रेलवे फाटक पर 5 रोड ओवर ब्रिज का शिलान्यास करेंगे. इनमें से तीन रेल फाटक पर निर्माण शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री ROB के अलावा कई और बहुप्रतीक्षित दोनार रेलवे गुमटी पर भी अगले चार पांच महीने बाद रोड ओवर ब्रिज का काम शुरू हो सकता है. 26 फरवरी के दिन दरभंगा वासियों के लिए किसी सौगात से कम नहीं, क्योकि शहर की बढ़ती हुई आबादी के साथ जाम की समस्या से पूरा दरभंगा जिला प्रत्येक दिन दो चार होता रहा है. जाम की समस्या के कारण शहर की सड़क पर कुछ जगह तो वाहन दौड़ने के बजाय रेंगते नजर आते हैं. ऐसे में यहां एक साथ पांच ROB का निर्माण काम शुरू होना किसी सपने से कम नहीं होगा. 

दरभंगा शहर को जाम से मुक्ति दिलाने में लगभग पौने 400 करोड़ रुपये खर्च होंगे. पांच रोड ओवर ब्रिज और लहेरियासराय रेलवे स्टेशन अमृत भारत स्टेशन मॉडल के रूप में बनेगा. इसके अलावा बेला रेलवे गुमती दिल्ली मोड़ जाने वाली सड़क, कंगवा गुमती सकरी जाने वाली सड़क,चट्टी चौक लहेरियासराय, पंडा सराय रेलवे गुमती बहेरी तरफ जाने वाली सड़क सभी पर ROB बनेगा. इसके साथ बहुप्रतीक्षित दोनार रेलवे गुमटी पर भी अगले 4-5 महीने बाद रोड ओवर ब्रिज का काम शुरु हो सकता है. 135 करोड़ की लागत से दोनार रेलवे गुमटी बनेगा, जिसकी स्वकृति रेलवे बोर्ड ने दे दी है.

ये भी पढ़ें- केके पाठक अपने स्टैंड पर अड़े, CM के प्रधान सचिव का फोन नहीं उठाकर दिल्ली चले!

अब बिहार सरकार की कागजी प्रक्रिया के बाद इसका भी शिलान्यास जल्द होगा. दरभंगा वासियों के लिए यह किसी सौगात से कम नहीं है, क्योंकि बढ़ती आबादी के साथ लोगों को जाम की समस्या से परेशान होना पड़ता है. दरभंगा से लहेरियासराय जानें में घण्टों मशक्कत करनी पड़ती है. जाम की समस्या के कारण शहर की सड़कों पर वाहन दौड़ने की बजाय रेंगते नजर आते हैं. ऐसे में यहां एक साथ पांच ROB का निर्माण काम शुरु होना किसी सपने से कम नहीं है. इसको लेकर दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर और शहर से बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने पीएम मोदी का आभार जताया है. 

Trending news