Valmiki Nagar News: CM नीतीश का वाल्मीकिनगर दौरा आज, अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का करेंगे लोकार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2310151

Valmiki Nagar News: CM नीतीश का वाल्मीकिनगर दौरा आज, अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का करेंगे लोकार्पण

Nitish Kumar Valmiki Nagar Visit: मुख्यमंत्री के आगमन पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. पुलिस कप्तान बगहा सरोज ने बताया कि सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. चप्पे चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Nitish Kumar Valmiki Nagar Visit: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज (गुरुवार, 27 जून) वाल्मिकी नगर का दौरा करेंगे. सीएम यहां पर स्थित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर और अतिथि गृह का लोकार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. डीएम दिनेश कुमार राय ने पुलिस अधीक्षक बगहा सुशांत कुमार सरोज, एसडीएम डॉ. अनुपमा सिंह समेत जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ वाल्मीकिनगर स्थित हवाई अड्डा पहुंचकर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया है. मुख्यमंत्री के आगमन पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. पुलिस कप्तान बगहा सरोज ने बताया कि सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. चप्पे चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. 

जानकारी के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का निर्माण करीब 120 करोड़ की लागत से किया गया है. इसमें 500 लोगों के बैठने की क्षमता है. कन्वेंशन सेंटर में बहुउद्देशीय सभागार, आधुनिक ऑडियो और वीडियो उपकरण लगाए गए हैं. पार्किंग की भी विशेष व्यवस्था की गई है. इसके अलावा मुख्यमंत्री अतिथि गृह परिसर का भी लोकार्पण करेंगे. गंडक बराज के किनारे 100 कमरों का अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अतिथि ग्रह का निर्माण कराया गया है. इससे वाल्मिकी नगर घूमने आने वाले पर्यटकों को काफी सुविधा होगी.

ये भी पढ़ें- बिहार के इन रेलवे स्टेशनों पर खुलेंगे जन औषधि केंद्र, देखिए लिस्ट

पर्यटन में मिलेगा बढ़ावा 

इस मामले में डीएम ने बताया कि लगभग 106 करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री के निर्देश पर पर्यटन नगरी वाल्मीकिनगर को नई पहचान देने और विकसित करने, पर्यटकों को आवास सुविधा में परेशानियां न हो इसे लेकर मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का निर्माण सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए किया गया है. जिसका ऑनलाइन उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा 6 मार्च 2024 को किया गया था. युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू मुख्यमंत्री के 27 जून को संभावित आगमन को देखते हुए हवाई अड्डा मार्ग समेत मुख्य मार्ग की वार्केटिंग, साफ सफाई नगर परिषद बगहा और भवन निर्माण विभाग द्वारा युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. मार्ग के दोनों तरफ साफ सफाई पर विशेष ध्यान दी जा रही है.

Trending news