Bihar: नीतीश मंत्रिमंडल में विस्तार के आसार, कांग्रेस के 2 मंत्रियों के नाम फाइनल, आज CM से मिलेंगे प्रदेश अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1790347

Bihar: नीतीश मंत्रिमंडल में विस्तार के आसार, कांग्रेस के 2 मंत्रियों के नाम फाइनल, आज CM से मिलेंगे प्रदेश अध्यक्ष

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह और बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास आज सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की ओर से मंत्री बनने वाले दोनों नेताओं के नाम फाइनल कर लिए गए हैं. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Nitish Kumar Cabinet Expansion: बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चा जोरों पर है. संभावना है कि अगले सप्ताह नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. दावा है कि राष्ट्रीय जनता दल से दो और कांग्रेस से दो नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसको लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह और बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास आज सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की ओर से मंत्री बनने वाले दोनों नेताओं के नाम फाइनल कर लिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, भक्त चरण दास ने शुक्रवार (21 जुलाई) को मुख्यमंत्री से फोन पर बात की थी. 

माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले हैं. मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय और क्षेत्रीय समीकरण का विशेष ध्यान रखा जाएगा. बता दें कि कांग्रेस से अभी दो मंत्री आफाक अहमद और मुरारी गौतम हैं. इनके अलावा पार्टी के दो और नेताओं को मंत्री बनाया जाना है. कांग्रेस लंबे समय से इसकी मांग कर रही है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने अपने स्तर पर दोनों संभावित मंत्रियों के नाम तय कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें- पटना पहुंचे टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर बरसे

कांग्रेसियों की सीएम नीतीश कुमार के साथ आज होने वाली बैठक में इन नामों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इनमें से एक सवर्ण चेहरा होने की पूरी संभावना है. कांग्रेस की ओर से विजय शंकर दुबे और विजेंद्र चौधरी की दावेदारी ज्यादा चर्चा में है. इनके अलावा जिन नामों की चर्चा है उनमें अजीत शर्मा और पूर्व मंत्री मदन मोहन झा के नाम रेस में शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- भाजपा नेता विजय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सियासी बयानबाजी जारी

कांग्रेस के अलावा राजद कोटे से भी 2 नेतायों को मंत्री बनाया जाना है. राजद की ओर से एमएलसी सुनील कुमार सिंह और कार्तिक कुमार सिंह के नाम की चर्चा है. कार्तिक को कानूनी विवादों के बाद मंत्री पद छोड़ना पड़ा था. अपहरण मामले में फंसे कार्तिक कुमार को इस्तीफा देना पड़ा था. सूत्रों के अनुसार, अब एक बार फिर से उन्हें मंत्री बनाने की बात चल रही है. अगर इस नाम पर नीतीश कुमार गर सहमत नहीं हुए तो वीना शाही को मंत्री बनाया जा सकता है. 

Trending news