तेजस्वी सहित राजद के पास रहे विभागों की होगी समीक्षा, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2114039

तेजस्वी सहित राजद के पास रहे विभागों की होगी समीक्षा, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

Nitish government: नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए तेजस्वी यादव सहित राजद के पास रहे विभाग की समीक्षा करने की बात कही है.

तेजस्वी यादव(फाइल यादव)

पटना:Nitish Government: बिहार में एनडीए सरकार बनने के बाद से ही तेजस्वी यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. खबर आ रही है कि महागठबंधन सरकार के समय तेजस्वी सहित राजद के पास रहें विभागों की समीक्षा होगी. दरअसल, महागठबंधन सरकार टूटने के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने पूर्व की सरकार में राजद कोटे से मंत्री रहे मंत्रियों के विभागों के कामकाज की समीक्षा करने का फैसला लिया है. इस संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गए है. सरकार ने फिलहाल जिन विभागों के कार्य और निर्णयों की समीक्षा का फैसला लिया है उनमें से अधिकर विभाग पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास थे.

fallback

तेजस्वी यादव के अलावा राजद के दो अन्य मंत्रियों के विभागों के कार्यों की भी समीक्षा होगी. जो विभाग उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास थे उनमें स्वास्थ्य, पथ निर्माण, ग्रामीण कार्य विभाग और  नगर विकास एवं आवास विभाग शामिल हैं. तेजस्वी के पास के इन चार विभाग के अलावा राजद विधायक ललित यादव के पास रहे लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) और रामानंद यादव के पास रहे खान एवं भू-तत्व विभाग की भी समीक्षा होगी.

बता दें कि 10 अगस्त 2022 को बनी जदयू, राजद, कांग्रेस और वामदलों की महागठबंधन सरकार में राजद कोटे से 16 और कांग्रेस के कोटे से दो मंत्री थे. ये सरकार 28 जनवरी 2024 तक चली. सरकार ने फिलहाल तीन मंत्रियों और उनके विभागों के कार्यों की समीक्षा करने का निर्णय लिया है. बता दें कि महागठबंधन सरकार से अलग होने के बाद विधानसभा में नई सरकार के शक्ति परीक्षण के दौरान नीतीश कुमार ने कहा था कि उन्हें जानकारी मिल रही थी कि पूराने सरकार में कई विभागों के कामकाज में गड़बड़ की जा रही थी।.

ये भी पढ़ें- भाकपा माले विधायक मनोज मंजिल की विधानसभा सदस्यता रद्द, हत्या मामले में सुनाई गई थी सजा

Trending news