मुकेश सहनी ने 'निषाद आरक्षण' को लेकर वाहनों को किया रवाना, बीजेपी पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1845397

मुकेश सहनी ने 'निषाद आरक्षण' को लेकर वाहनों को किया रवाना, बीजेपी पर कही ये बात

Nishad Aarakshan: निषाद आरक्षण को लेकर पूरे बिहार की यात्रा कर रहे विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज 500 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर राज्य के अलग-अलग हिस्सों में रवाना किया.

मुकेश सहनी ने 'निषाद आरक्षण' को लेकर वाहनों को किया रवाना, बीजेपी पर कही ये बात

पटना: Bihar Politics: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने सोमवार को घर घर निषाद आरक्षण संकल्प अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने करीब 500 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस तरह निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के तहत हम जिला में जाकर लोगों को हक, अधिकार के लिए जागरूक करते हुए संकल्प करवा रहे है, वैसे ही अब इस अभियान के तहत प्रदेश से लेकर प्रखंड स्तर के पदाधिकारी गांव से लेकर टोला तक पहुंचेंगे.

इस अभियान के तहत वे निषादों को अपने हक और अधिकार के लिए जागरूक करेंगे. जो लोग छूट गए हैं, उन्हे आरक्षण के लिए संघर्ष करने का संकल्प करवाएंगे और उसका वीडियो बनाकर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को भेजा जाएगा. इसके अलावा उन्होंने यह भी घोषणा किया कि अगले महीने बाइक से युवाओं को पूरे राज्य में रवाना किया जाएगा. वहीं सहनी ने इस दौरान संकल्प यात्रा में मिल रहे लोगों के समर्थन के लिए आभार जताया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह बताया जाएगा उनकी मांग जायज है. जब पश्चिम बंगाल में आरक्षण मिल सकता है, तो बिहार, यूपी और झारखंड में क्यों नहीं?

एक सवाल के जवाब में उन्होंने इस बात को साफ करते हुए कहा कि उन्हे भाजपा से कोई लेना देना नहीं, वे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से आरक्षण की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो सरकार में हैं, उन्हीं से मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि आरक्षण के लिए वे संघर्ष करते रहेंगे. सहनी समाज से आने वाले हरि सहनी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के संबंध में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आज यह फैक्टर बन गया है. वे तो चाहते हैं कि सभी दलों में सहनी समाज के लोग आगे बढ़े. यही तो मैं खुद चाह रहा हूं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आरक्षण से तो लाभ होना तय है. जहां आरक्षण मिला है वहां लोग आगे बढ़ गए हैं.

इनपुट- स्वप्निल सोनल

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: सदर अस्पताल भभुआ में झपट्टा मार गिरोह का आतंक! पर्ची कटा रही महिला के 5 हजार उड़ाए

Trending news