Darbhanga: दरभंगा AIIMS को लेकर BJP पर बरसे मंत्री संजय झा, कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1905171

Darbhanga: दरभंगा AIIMS को लेकर BJP पर बरसे मंत्री संजय झा, कही ये बात

Darbhanga AIIMS News: मंत्री संजय झा ने बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर पर भी राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद को दिल्ली में अनशन करना चाहिए था.

मंत्री संजय झा

Darbhanga AIIMS Update: दरभंगा में एम्स के निर्माण को लेकर राजनीति जारी है. बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने इस मामले में बीजेपी पर जमकर हमला किया और राजनीति करने का आरोप लगाया. मंत्री संजय झा ने कहा कि केंद्र की टीम ने जगह को रिजेक्ट किया था. उन्होंने कहा कि एम्स के लिए कंडिसनल ही सही केंद्र सरकार NOC दे. बिहार सरकार जमीन निर्धारण करके समय से पहले अपना कार्य पूरा कर लेगी. मंत्री संजय झा ने बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर पर भी राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद को दिल्ली में अनशन करना चाहिए था.

सांसद गोपाल जी ठाकुर के अनशन पर तंज कसते हुए मंत्री संजय झा ने कहा कि क्या इससे दरभंगा को एम्स मिला. उन्होंने कहा कि इन्हें दिल्ली में अपना अनशन करना चाहिए. जेडीयू नेता ने कहा कि बिहार सरकार तो पहले ही जमीन दे चुकी है. हम लोग पहले काम करते हैं फिर जनता के बीच जाते हैं. विकास के काम में हम लोग कोई राजनीति नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि दरभंगा एम्स को पहले केंद्र सरकार एनओसी दे. कंडिसनल ही सही लेकिन NOC तो दे.

ये भी पढ़ें- Siwan: शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा शहाब फिर चर्चा में, रंगदारी और धमकी देने का मामला

उन्होंने कहा कि एम्स की जमीन को केंद्र की टीम ने रिजेक्ट किया था. केंद्र की टीम आई और इस जगह को रिजेक्ट कर दिया. बिहार सरकार ने तो इसकी जमीन की भराई के लिए 309 करोड़ रुपये का टेंडर भी निकाल दिया था. जैसे ही NOC मिलेगा, बिहार सरकार जमीन भराने का कार्य करके केंद्र को जमीन सौंप देगी. बतादें कि एम्स के लिए बीजेपी सांसद गोपाल जी ने तीन दिन तक अनशन दिया था. इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री एसपी सिंह ने उनका अनशन तुड़वाया था. 

ये भी पढ़ें- BPSC Teacher Cut Off 2023: बिहार में ये होगी शिक्षक नियुक्ति के लिए कट ऑफ, परिणाम घोषित होने से पहले जान लें इसे!

केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एम्स के नाम पर राजनीति ना करने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि सरकार अगर आज एम्स के मानक अनुरूप विवाद रहित समतल 200 एकड़ जमीन दे तो एम्स निर्माण का काम शुरु हो जाएगा. वही केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार 150 एकड़ नहीं दो सौ एकड़ जमीन दे.

Trending news