लो कांग्रेस ने तो नीतीश कुमार को I love you बोल दिया.... मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के CM को घुमाया फोन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1642870

लो कांग्रेस ने तो नीतीश कुमार को I love you बोल दिया.... मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के CM को घुमाया फोन

यूपी और बिहार के रास्ते केंद्र की सत्ता का रास्ता चलकर जाता है. ऐसे में आपको बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी पार्टियों के फोकस में बिहार है. दरअसल बिहार पर भाजपा का भी ध्यान है तो वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार के तौर पर विपक्ष के सामने उभरकर आए हैं.

(फाइल फोटो)

पटना: यूपी और बिहार के रास्ते केंद्र की सत्ता का रास्ता चलकर जाता है. ऐसे में आपको बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी पार्टियों के फोकस में बिहार है. दरअसल बिहार पर भाजपा का भी ध्यान है तो वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार के तौर पर विपक्ष के सामने उभरकर आए हैं. ऐसे में नीतीश कुमार ने हाल ही में कहा था कि वह उनका (कांग्रेस) का इंतजार कर रहे हैं. आखिर नीतीश बाबू को आई लव यू कहने के लिए कांग्रेस की तरफ से फोन आ ही गया. आपको याद होगा कि नीतीश कुमार के सामने मंच से कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोलकर गए थे कि देखते हैं कि पहले आई लव यू कौन बोलता है. 

अब ऐसे में 'मोदी सरनेम' मामले में आपराधिक मानहानी के मामले के बाद राहुल गांधी को जैसे ही अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई उनकी सांसदी चली गई. इसके बाद से सबको लगने लगा था कि अब कांग्रेस क्या करेगी. वहीं विपक्ष के बाकी दल कांग्रेस को यह सलाह दे रहे थे कि कांग्रेस समर्थन देकर एक मजबूत गठबंधन की नींव रखे ताकि भाजपा को हराया जा सके. ऐसे में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मीडिया के सामने खुलकर कह दिया था कि हम उनका (कांग्रेस) का इंतजार कर रहे हैं. 

अब कांग्रेस ने ही पहले आई लव यू बोला है और 2024 के चुनाव से पहले एक्टिव हो गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार से विपक्षी एकता और गठबंधन के मुद्दे पर बात की है. खड़गे ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के साथ ही शिवसेना यूबीटी के प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी फोन घुमाया है. 

ये भी पढ़ें- Patna Metro: सीएम नीतीश ने तेजस्वी संग पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, हिंसा को लेकर कही ये बात

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो इस बार पहल कांग्रेस की तरफ से हुई है क्योंकि अन्य दल कांग्रेस की पहल का पहले से इंतजार कर रहे थे. ऐसे में मल्लिकार्जुन खड़गे ने इन सभी विपक्षी नेताओं को फैन कर 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे इससे पहले कह चुके हैं कि विपक्ष की ताकत का नेतृत्व कांग्रेस ही करेगी. उन्होंने नागालैंड में चुनाव के वक्त दावा किया था कि भाजपा को हराने में कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन ही सफल होगा. 

 

 

Trending news