Lok Sabha Seat 2024: परिवारवाद पर लालू के खिलाफ जमकर बरसे सम्राट चौधरी, कहा- 'आरक्षण का मतलब अपना परिवार'
Advertisement

Lok Sabha Seat 2024: परिवारवाद पर लालू के खिलाफ जमकर बरसे सम्राट चौधरी, कहा- 'आरक्षण का मतलब अपना परिवार'

Gaya Lok Sabha Seat 2024: बिहार के गया में गुरुवार (28 मार्च) को गया लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नामांकन के बाद गया के गांधी मैदान में सभा का आयोजन किया गया. 

परिवारवाद पर लालू पर जमकर बरसे सम्राट चौधरी

गयाः Gaya Lok Sabha Seat 2024: बिहार के गया में गुरुवार (28 मार्च) को गया लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नामांकन के बाद गया के गांधी मैदान में सभा का आयोजन किया गया. सभा में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, लोजपा रामविलास के सुप्रीमो चिराग पासवान, राष्ट्रीय लोक मोर्चा के उपेंद्र कुशवाहा, बिहार के मंत्री डॉ प्रेम कुमार, श्रवण कुमार और मंत्री मंगल पांडेय समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए. 

वहीं सभा को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जमकर बरसें. उन्होंने कहा कि बिहार में 80 और 20 की लड़ाई है. जहां एक तरफ 80 फीसदी लोग एनडीए के साथ हैं और एक तरफ लालू प्रसाद है. लालू प्रसाद के लिए आरक्षण का मतलब अपना परिवार होता है. पहले उन्होंने आरक्षण किसको दिया अपनी पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया. 

उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव देखे कि तेजस्वी यादव क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं और पानी ढ़ो रहे हैं. इसलिए इनको उपमुख्यमंत्री बना दो और दूसरा बेटा हरे राम हरे राम कृष्ण करता है. इसलिए इसको भी मंत्री बना दो. अब लोकसभा में लालू प्रसाद यादव दो बेटी को लाए एक बेटी को राम कृपाल यादव ने चुनाव हरा दिया था. अब एक और बेटी को छपरा से चुनाव लड़ रही हैं. लालू प्रसाद के 15 साल के राज्य में 1990 से लेकर 2005 तक बिहार में किसी गरीब को आरक्षण नहीं दिया. चाहे वह महादलित हो, पिछड़ा हो, अति पिछड़ा हो. लेकिन, आरक्षण सिर्फ अपने परिवार को देने का काम किया है.

वहीं उन्होंने कहा कि 4 जून को एनडीए का सरकार बनाना है 19 को एक-एक वोट जीतन मांझी को देना है. इसलिए देना होगा क्योंकि एनडीए 2014 के में जो वादा किया था, वह पूरा किया है. देश के प्रधानमंत्री 530 संकल्प लिए थे. जिसमें 529 संकल्प को पूरा कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह आप टेंट में बैठे हैं. 

वैसे ही श्री राम साढ़े चार सौ वर्षो से इंतजार कर रहे थे. कोई भागीरथ आए और हमको इस टेंट से निकाल कर भव्य मंदिर में ले जाए. उन्होंने कहा कि जब अपने 2019 में बिहार के 40 सीट में 39 सीट एनडीए को दिये. उसके बाद 2020 में देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर का शिलान्यास कर दिया. 2024 के 22 जनवरी को आपने देखा होगा. जिस तरह देश के चार करोड़ गरीबों को पक्का मकान दिया. साथ ही उन्होंने एनडीए उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को वोट देने की अपील की.
इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: राजनीति की अंतिम पारी में हार का सिलसिला तोड़ पाएंगे मांझी?

Trending news