Bihar News Live Today: जमीन से नहीं जेडीयू से हुई थी जीतनराम मांझी की उत्पति, नीतीश के मंत्री का हम सुप्रीमो पर तगड़ा अटैक
Advertisement

Bihar News Live Today: जमीन से नहीं जेडीयू से हुई थी जीतनराम मांझी की उत्पति, नीतीश के मंत्री का हम सुप्रीमो पर तगड़ा अटैक

Bihar Jharkhand News Live Updates 16th June 2023: बिहार और झारखंड की अपडेट न्यूज आपको यहां मिलेगी. बिहार में आज नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है. रत्नेश सदा को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. वहीं रामगढ़ के भरकुंडा में कोयले के स्टाॅक की ईडी जांच कराई जाएगी. 

बिहार-झारखंड न्यूज लाइव
LIVE Blog

Bihar Jharkhand News Live Updates 15th June 2023 in hindi: नीतीश कुमार की कैबिनेट का शुक्रवार को विस्तार किया जाएगा. संतोष मांझी के इस्तीफे के बाद से खाली हुई सीट पर जेडीयू के रत्नेश सदा को मंत्री बनाया जाएगा. राजभवन में एक सादे समारोह में रत्नेश सदा को पद और गोपनीयता की शपथ राज्यपाल दिलाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बालासोर हादसे में बिहार के मृतकों और घायलों के लिए अनुदान देने का ऐलान किया है. मुजफ्फरपुर से खबर है कि बिपरजाॅय चक्रवाती तूफान के चलते 18 जून को चलने वाली गाड़ी संख्या 19270 मुजफ्फरपुर पोरबंदर एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया गया है. वहीं श्रावणी मेले के लिए भागलपुर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. श्रद्धालुओं के लिए समुचित व्यवस्था शुरू कर दी गई है. कांवरिया पथों पर लगाए गए अवैध दुकानों को जिला प्रशासन ने हटवा दिया है.

16 June 2023
18:39 PM

Bihar News: समस्तीपुर सीजेएम को जान से मारने की धमकी, कोर्ट में हड़कंप

समस्तीपुर सीजेएम को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद कोर्ट कर्मियों में हड़कंप मच गया. सीजेएम को धमकी एक पत्र के माध्यम से दी गई. धमकी भरा यह पत्र केरल के एर्नाकुलम से भेजा गया था. सीजेएम के छुट्टी पर होने के कारण प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के सामने इस पत्र को कोर्ट के कर्मियों ने खोल कर पढ़ा तो सभी दंग रह गए. धमकी भरे पत्र की जानकारी पुलिस को दी गई. सीजेएम ऑफिस के जीआर क्लर्क राजीव कुमार के बयान पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

18:24 PM

Jharkhand News: मुन्ना सिंह सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस में लौटे

हजारीबाग विधानसभा सीट से जेवीएम के टिकट पर चुनाव लड़ चुके मुन्ना सिंह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस में लौट गए. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, मुन्ना सिंह पार्टी के नीति और सिद्धातों पर चलकर संगठन के लिए काम करेंगे. राजेश ठाकुर ने इस मौके पर कहा, मैं पहले भी पार्टी से जुड़ा था और अब फिर से घरवापसी कर रहा हूं. इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी.

16:05 PM

Bihar News: रीतलाल यादव ने क्या कहा, हमने न देखा और न सुना- मृत्युंजय तिवारी

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने रीतलाल यादव के विवादित बयान को लेकर कहा, उनका बयान किस संदर्भ में है, उन्होंने क्या कहा है, ये हमने ना देखा है और ना सुना है. उन्होंने जो भी कहा होगा, धर्म की राजनीति करने वालों को लेकर कहा होगा. वे बीजेपी के खिलाफ बोले होंगे.

16:02 PM

Bihar News: आश्चर्य होता है, संवैधानिक पद पर बैठे लोग अनर्गल बयान देते हैं- जेडीयू

रीतलाल यादव के रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान को लेकर जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा बोले, धर्म आस्था का विषय है. कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म में आस्था रख सकता है. ये हर किसी का निहायत निजी मामला होता है, लेकिन ताज्जुब की बात है कि संवैधानिक पद पर बैठे लोग अपनी सहुलियत के हिसाब से कुछ भी अनर्गल बयान देते रहते हैं. 

15:59 PM

'जब से नीतीश कुमार ने लालू यादव के चरवाहा विद्यालय में एडमिशन लिया है....'

रीतलाल यादव के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा, मुझे तो पता नहीं है कि मस्जिद में बैठकर किसने रामायण लिखी. हो सकता है कि लालू यादव के चरवाहा विद्यालय में जबसे नीतीश कुमार ने एडमिशन लिया है, तब हो सकता है रामचरितमानस लिखा गया हो. 

15:56 PM

Bihar News: मस्जिद में बैठकर लिखा गया था रामचरितमानस- रीतलाल यादव 

दानापुर से राजद विधायक रीतलाल यादव ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रामचरितमानस मस्जिद में ही लिखा गया था. उस समय हिंदुत्व की बात किसी के मन में नहीं आई. आज लोग हिंदुत्व की बात कर रहे हैं. उस समय हिंदुत्व की बात करने वाले लोग कहां गए थे.

15:14 PM

Bihar News: 19 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मांझी की पार्टी तय करेगी आगे की रणनीति 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा हम पर लगाए गए आरोपों के बाद जीतनराम मांझी के बेटे और पूर्व मंत्री संतोष मांझी ने कहा, बीजेपी से इधर-उधर बात करने का आरोप बेबुनियाद है. अब 19 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सरकार से समर्थन वापस लेने का निर्णय लेंगे और फिर आगे की राजनीति तय करेंगे. 

15:06 PM

Bihar News: जमीन से नहीं जेडीयू से हुई थी जीतनराम मांझी की उत्पति, नीतीश के मंत्री का हम सुप्रीमो पर तगड़ा अटैक

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी पर हमला बोलते हुए बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने कहा, जब दो पार्टी साथ मिलकर काम कर रही है और अगर जदयू ने कहा कि आइए एक साथ मिलकर काम करते हैं तो और मजबूती मिलेगी तो इसमें क्या गलत है. इस बात से वह असहमत दिखे और चले गए. विजय चैधरी ने कहा, जीतनराम मांझी की तो उत्पत्ति जदयू से ही हुई थी ना कि जमीन से. अमित शाह से मांझी की मुलाकात पर विजय चौधरी बोले- वह तो इससे पहले भी मिलते रहते हैं. अब वह महागठबंधन में नहीं हैं तो कहीं ना कहीं अपना ठिकाना देखेंगे.

13:35 PM

Jharkhand News: बोकारो हवाई अड्डे का निरीक्षण करने के लिए 7 सदस्य टीम पहुंची

बोकारो हवाई अड्डा का निरीक्षण करने के लिए आज रीजनल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर कोलकाता से मनोज गंगल के नेतृत्व में सात सदस्यीय उच्चाधिकारियों की टीम बोकारो हवाई अड्डे पर पहुंची. टीम ने रनवे सहित टर्मिनल का भी निरीक्षण किया.  हवाई अड्डे के सुरक्षा को लेकर चारदीवारी का भी निरीक्षण किया गया, जहां  आसपास के बूचड़खाने और झुग्गी झोपड़ी को हटाने का निर्देश दिया गया. साथ ही सुरक्षा को लेकर भी जायजा लिया गया. अधिकारी मनोज गंगल ने कहा कि झारखंड में दो जगहों बोकारो और दुमका से हवाई उड़ान चालू होनी है.

12:47 PM

Jharkhand News: बोकारो कोर्ट ने दुष्कर्म के दोषी को सुनाई 10 साल सश्रम कारावास की सजा

दुष्कर्म के आरोप में बोकारो कोर्ट ने एक आरोपी को दोषी पाते हुए दोषी कारा रजवार उर्फ महादेव रजवार को 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई और 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा दिया. चंदनक्यारी थाना क्षेत्र के साल 2022 में हुई घटना को लेकर पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अधिवक्ता आरके सिंह ने बताया कि कारा रजवार पीड़िता के घर का दरवाजा तोड़कर घुस गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. बाद में ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया था.

12:38 PM

बिहार-झारखंड की ताजा खबरों के लिए देखें Zee Bihar Jharkhand लाइव टीवी 

12:32 PM

Jharkhand News: राहुल गांधी के वकील ने 15 दिनों का वक्त मांगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मोदी सरनेम केस से जुड़े मानहानि के एक मामले में रांची के एमपी.एमएलए कोर्ट के सीजेएम अनामिका किस्कू की अदालत में सुनवाई हुई. इस दौरान राहुल गांधी के अधिवक्ता ने 15 दिनों का वक़्त मांगा. अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि एमपी-एमएलए कोर्ट द्वारा सशरीर हाजिर होने के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है. कोर्ट ने राहुल गांधी को शुक्रवार को हाजिर होने का निर्देश दिया था. राहुल गांधी ने सीआरपीसी की धारा 205 के तहत सशरीर पेशी से छूट मांगी थी, लेकिन उनकी याचिका खारिज की जा चुकी है.

11:25 AM

Bihar News: दो युवकों ने नाबालिग से रेप किया और वीडियो कर दिया वायरल
बाढ़:
भदौर थानाक्षेत्र में 12 वर्ष की नाबालिग लड़की से दो युवकों ने रेप किया. इस दौरान आरोपियों ने वारदात का वीडियो भी बनाया. उसके बाद वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया. पीड़िता के घरवालों ने पुलिस से मामले की शिकायत की तो पुलिस ने रामवृक्ष महतो और मुकेश महतो को गिरफ्तार कर लिया और पीड़िता का मेडिकल करवाने के बाद बयान भी दर्ज कराया गया. पुलिस ने वो मोबाइल भी जब्त कर लिया है, जिससे वीडियो बनाया गया था. 

10:42 AM

Bihar News: रत्नेश सदा ने मंत्री पद की शपथ ली

नीतीश कुमार की कैबिनेट का शुक्रवार को विस्तार किया गया. संतोष मांझी के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर रत्नेश सदा को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. रत्नेश सदा सोनबरसा से जेडीयू के विधायक हैं. राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने राजभवन के दरबार हाॅल में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

10:32 AM

Bihar News: राजभवन के लिए रवाना हुए रत्नेश सदा
जेडीयू एमएलए रत्नेश सदा मंत्री पद की शपथ लेने के लिए अपने परिवार के साथ गर्दनीबाग स्थित आवास से राजभवन के लिए रवाना हुए. इस दौरान रत्नेश सदा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो जिम्मेदारी दी है, उसे निभाएंगे. 

Trending news