Bihar Politics: लालू के MLC के घर से मिली शराब की बोतल, IT छापे के बाद से लापता हैं विनोद कुमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2152279

Bihar Politics: लालू के MLC के घर से मिली शराब की बोतल, IT छापे के बाद से लापता हैं विनोद कुमार

RJD MLC Vinod Kumar: आयकर विभाग की टीम की ओर से राजद एमएलसी के खिलाफ सरकारी आदेश की अवहेलना, साक्ष्य को प्रभावित करने, शराब बरामदगी और प्रतिबंधित प्रजाति के कछुए रखने समेत  कई अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी कराई गई है.

राजद MLC विनोद कुमार के आवास से शराब की बोतलें मिलीं

RJD MLC Vinod Kumar: बिहार में शराबबंदी कानून वर्ष 2016 से लागू है. इस कानून के तहत प्रदेश में शराब बेचना, पीना और रखना सहित शराब की खाली बोतल रखना भी प्रतिबंधित है. इसके बावजूद प्रदेश के हर कोने से शराब मिलने की खबरें सामने आती रहती हैं. आम आदमी से लेकर वीवीआई तक शराब का सेवन करते हुए मिल जाते हैं. अब जो मामला सामने आया है उसने नीतीश कुमार के शराबबंदी कानून की पोल खोलकर रख दी है. अब लालू यादव की पार्टी राजद के एमएलसी विनोद कुमार जायसवाल के आवास से महंगी शराब बरामद की गई है. बता दें कि शराब कारोबार से जुड़े मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की आयकर विभाग की टीम ने एमएलसी विनोद जायसवाल के आवास पर छापा मारा था. इस दौरान राजद एमएलसी के  कदमकुआं थानांतर्गत अनुग्रह नारायण पथ स्थित हाउस नंबर 150/21 से विदेशी ब्रांड की शराब के साथ काले धब्बेदार तालाब प्रजाति के दो कछुए भी मिले हैं.

इसके बाद आयकर विभाग की टीम की ओर से राजद एमएलसी के खिलाफ सरकारी आदेश की अवहेलना, साक्ष्य को प्रभावित करने, शराब बरामदगी और प्रतिबंधित प्रजाति के कछुए रखने समेत  कई अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी कराई गई है. एमएलसी विनोद कुमार अभी लापता बताए जा रहे हैं. आयकर विभाग की टीम ने पटना सदर के उत्पाद निरीक्षक कार्यालय में शराब की बोतलें जमा कराई हैं. आयकर विभाग के अधिकारी की ओर से बताया गया कि 6 मार्च को विनोद कुमार के घर की तलाशी ली गई थी, इस दौरान एमएलसी के घर से विदेशी वाइन की 750 एमएल और व्हिस्की की 180 एमएल की बोतल मिली हैं. 

ये भी पढ़ें- 'देश महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से त्रस्त, हेडलाइन मैनेजमेंट करती है बीजेपी', तेजस्वी का बड़ा आरोप

कदमकुआं थानेदार ने बताया कि उनके खिलाफ थाने में साजिश रचने, नोटिस का जवाब नहीं देने जैसे आरोपों के तहत केस दर्ज किया गया है. शराब बरामदगी के मामले को लेकर उत्पाद निरीक्षक के स्तर से कार्रवाई की गई. वहीं आयकर विभाग के अधिकारियों ने प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि विनोद कुमार को कई बार समन भेजा गया था, लेकिन उन्होंने सरकारी आदेश की अवहेलना की. आयकर विभाग की ओर से बताया गया कि राजद एमएलसी की ओर से कार्रवाई में सहयोग नहीं किया जा रहा है.

Trending news