नीतीश कभी नहीं चाहते थे तेजस्वी सीएम बनें, जीतनराम मांझी का बयान समझिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2034559

नीतीश कभी नहीं चाहते थे तेजस्वी सीएम बनें, जीतनराम मांझी का बयान समझिए

Bihar News: मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार के 12 से13 विधायक छोड़कर अधिकांश विधायक चाहते हैं कि नीतीश कुमार एनडीए के साथ रहे और मुख्यमंत्री के तौर पर बिहार का सेवा करें.

जीतन राम मांझी (File Photo)

Jitan Ram Manjhi: जहानाबाद में पूर्व सीएम जीतन मांझी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नीतीश कुमार कभी नहीं चाहते थे कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनें. जबकि ललन सिंह की इच्छा थी कि जदयू के 12-13 विधायक को अपने गुट में लेकर एक अलग गुट बनाकर विधानसभा में उनकी सदस्यता बरकरार रखने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के सामने प्रस्ताव दे और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना दे. 

तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे तो मूर्खता होगी- पूर्व सीएम
पूर्व सीएम जीतन मांझी ने कहा कि इस बात को लेकर नीतीश कुमार सचेत थे और यही कारण है कि नीतीश कुमार ने 29 दिसंबर को दिल्ली में बैठक रखी और खुद जदयू की कमान थाम लिया. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि मेरी मुलाकात जब सीएम नीतीश कुमार से हुई थी तो मैंने कहा था कि आपने तो कहा है कि जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाकर मैं मूर्खता की है, लेकिन मैंने कहा था कि अगर तेजस्वी यादव को आप मुख्यमंत्री बनाएंगे तो उससे बड़ी मूर्खता होगी. 

नीतीश कुमार एनडीए के साथ रहे- जीतन
उन्होंने कहा कि यही बात नीतीश कुमार के जेहन में कहीं ना कहीं कौंध रही थी और नीतीश कुमार ने इसी बात को लेकर ललन सिंह से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा ले लिया. मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार के 12 से13 विधायक छोड़कर अधिकांश विधायक चाहते हैं कि नीतीश कुमार एनडीए के साथ रहे और मुख्यमंत्री के तौर पर बिहार का सेवा करें, लेकिन देखना अब यह है कि आने वाले दिनों में क्या-क्या होता है. 

ये भी पढ़ें: खेल का ये अंत नहीं बल्कि शुरुआत है, अगली कड़ी का इंतजार कीजिए? सुशील मोदी का बयान

राजनीति संभावनाओं का खेल है-मांझी
जीतनराम मांझी ने कहा कि राजनीति संभावनाओं का खेल है और सब कुछ संभव है. दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड मुख्यालय में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे. 

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

Trending news