Jharkhand: झारखंड विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान झामुमो-कांग्रेस विधायकों ने लगाए हाय-हाय के नारे
Advertisement

Jharkhand: झारखंड विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान झामुमो-कांग्रेस विधायकों ने लगाए हाय-हाय के नारे

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा में सोमवार को मुख्यमंत्री चंपई सोरेन सरकार के फ्लोर टेस्ट के पहले राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस और झामुमो के विधायकों ने हेमंत सोरेन के समर्थन में लगातार नारेबाजी की.

झारखंड विधानसभा

रांची: Jharkhand News: झारखंड विधानसभा में सोमवार को मुख्यमंत्री चंपई सोरेन सरकार के फ्लोर टेस्ट के पहले राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस और झामुमो के विधायकों ने हेमंत सोरेन के समर्थन में लगातार नारेबाजी की. सदस्यों ने हेमंत सोरेन की सरकार को अपदस्थ किए जाने पर विरोध जताते हुए हाय-हाय के नारे लगाए.

अभिभाषण शुरू होने के पहले कांग्रेस के विधायक प्रदीप यादव अपने आसन पर खड़े हो गए और आरोप लगाया कि झारखंड में जनता की चुनी हुई सरकार को केंद्र सरकार के इशारे पर अपदस्थ किया गया है.

नारेबाजी के बीच राज्यपाल लगभग 35 मिनट तक पढ़ते रहे अभिभाषण
नारेबाजी के बीच राज्यपाल लगभग 35 मिनट तक अभिभाषण पढ़ते रहे. इस दौरान झामुमो-कांग्रेस के सदस्यों ने हेमंत सोरेन को वापस लाओ, ईडी केस वापस लो, जय झारखंड, शिबू सोरेन जिंदाबाद, हेमंत सोरेन जिंदाबाद, जेल का फाटक टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा के नारे गूंजते रहे. इस दौरान सदन में मौजूद हेमंत सोरेन भी नारेबाजी कर सदस्यों के समर्थन में अपनी सीट पर खड़े रहे.

भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार ने सख्त कदम उठाए
राज्यपाल ने कहा कि हमारी सरकार झारखंड के लोगों को एक स्वच्छ और साफ सुथरी सरकार देने को वचनबद्ध है. पिछले चार सालों में विधि व्यवस्था और लॉ एंड ऑर्डर में सुधार हुआ है. हमारा राज्य क्षेत्र में विकास के नये आयाम तय कर रहा है. भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं.

इसके अलावा उन्होंने सरकार द्वारा शिक्षा, रोजगार, पर्यटन, उद्योग सहित विभिन्न क्षेत्रों में किए गए कार्यों और उपलब्धियों का उल्लेख किया. अभिभाषण पर झामुमो-कांग्रेस सदस्यों की नारेबाजी पर राज्यपाल मुस्कुराते रहे.

वहीं चंपई सरकार को आज (सोमवार, 05 फरवरी) विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की अग्निपरीक्षा पास करनी होगी. शक्ति परीक्षण को लेकर सभी दलों ने व्हिप जारी कर दिया है. वहीं बीते दिन रविवार की रात सभी विधायक रांची सर्किट हाउस में रुके. बता दें कि विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए चंपई सोरेन के शपथ ग्रहण के बाद ही सत्तारूढ़ गठबंधन के 35 विधायकों को एक चार्टर्ड प्लैन से हैदराबाद भेज दिया गया था. सभी विधायकों को आज एक बस के जरिए सीधे विधानसभा ले जाया जाएगा. विश्वास प्रस्ताव के दौरान पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी विधानसभा में मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री चंपई को अब क्रॉस वोटिंग का खतरा सता रहा है.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand: चंपई सोरेन सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, हैदराबाद से रांची लौटे सभी विधायक, क्रॉस वोटिंग से उलझ सकता है गेम

Trending news