Jharkhand Congress Candidate List: सुबोध कांत सहाय की बेटी को कांग्रेस ने रांची से दिया टिकट, गोड्डा से बदला उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2215360

Jharkhand Congress Candidate List: सुबोध कांत सहाय की बेटी को कांग्रेस ने रांची से दिया टिकट, गोड्डा से बदला उम्मीदवार

Jharkhand Congress Candidate List: कांग्रेस ने झारखंड में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने गोड्डा से अपना उम्मीदवार बदलने के साथ साथ रांची से सुबोध कांत की बेटी को टिकट दिया है.

झारखंड कांग्रेस

रांची: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए उम्मादवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी  है. इस लिस्ट में लंबे इंतजार के झारखंड के लिए दो सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. वहीं कांग्रेस ने झारखंड में गोड्डा लोकसभा सीट से कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए अपना उम्मीदवार बदल दिया है. पार्टी ने गोड्डा से प्रत्याशी बदलकर अब प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) को अपना नया उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले इस सीट से कांग्रेस ने दीपिका पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया था.

कांग्रेस ने अंतिम समय में झारखंड के गोड्डा से दीपिका सिंह पांडे के खिलाफ हो रहे विरोध को देखते हुए उनकी जगह प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार बनाने का बड़ा फैसला लिया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने रांची लोकसभा सीट पर तनातनी को खत्म करते हुए सुबोध कांत सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय को अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले भी कांग्रेस ने झारखंड में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस ने चतरा लोकसभा सीट से केएन त्रिपाठी को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं धनबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अनुपमा सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा खूंटी से कालिचरण मुंडा को पार्टी ने टिकट दिया है. लोहरदगा से सुखदेव भगत पार्टी के प्रत्याशी हैं. वहीं, जयप्रकाश पटेल को हजारीबाग से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

बता दें कि झारखंड में कुल 14 लोकसभा14 सीटों पर कुल 4 चरणों में चुनाव होंने वाले है. चौथे चरण में झारखंड के 4 सीटों पर 13 मई को चुनाव होंगे. इसके अलावा 20 मई को 5वें चरण में 3 सीटों पर मतदान होने वाला है. 25 मई को छठे चरण में झारखंड के 4 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं 1 जून को होने वाले सातवें चरण के चुनाव में राज्य के बाकी 3 सीटों पर मतदान होगा.

ये भी पढ़ें- Giriraj Singh: गिरिराज सिंह के खिलाफ बेगूसराय में विरोध प्रदर्शन, सांसद ने बदला काफिला का रूट, काला झंडा दिखाने की थी तैयारी

Trending news