Jharkhand Ajsu Candidates List 2024: आजसू की पहली लिस्ट में 8 प्रत्याशियों के नाम, सुदेश महतो सिल्ली से लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2481111

Jharkhand Ajsu Candidates List 2024: आजसू की पहली लिस्ट में 8 प्रत्याशियों के नाम, सुदेश महतो सिल्ली से लड़ेंगे चुनाव

Jharkhand Ajsu Candidates List 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए गठबंधन में शामिल आजसू ने 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. सुदेश महतो सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे.

आजसू की पहली लिस्ट

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे के बाद अब उम्मीदवारों के नाम के घोषणा का बारी है. पहले बीजेपी फिर जेडीयू के बाद अब सुदेश महतो की पार्टी आजसू ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली जारी कर दी है. बता दें कि झारखंड एनडीए में बीजेपी, आजसू, जेडीयू और लोजपा(रामविलास) साथ में मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. गठबंधन के तहत आजसू 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. ऐसे में रविवार को आजसू पार्टी की ओर से आठ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया.

जारी लिस्ट के तहत पार्टी सुप्रीमों सुदेश महतो खुद सिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. ये लिस्ट पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में लिए गए फैसले के आधार पर जारी की गई.

आजसू ने 8 उम्मीदवारों की पहली सूची

सिल्ली से सुदेश महतो

रामगढ़ सुनीता चौधरी

लोहरदगा से नीरु शांति भगत

गोमिया से लम्बोदर महतो

जुगसलाई से रामचंद्र सहिस

मांडू से निर्मल महतो उर्फ तिवारी महतो

ईचागढ़ से हरिलाल महतो

पाकुड़ अजहर इस्लाम

बता दें कि आजसू पार्टी ने फिलहाल मनोहरपुर और डुमरी विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. पिछले चुनाव में डुमरी विधानसभा सीट से यशोदा देवी चुनावी मैदान में लड़ी थी, लेकिन वो जेएमएम प्रत्याशी को हरा नहीं पाई थी. वहीं मनोहरपुर विधानसभा सीट की अगर बात करें तो इस सीट के लिए आजसू पार्टी में कई दावेदार है. पार्टी के केंद्रीय महासचिव राजेंद्र महतो ने बताया कि उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जल्द ही जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Bihar by elections: बिहार उपचुनाव के लिए एनडीए की रणनीति तैयार, सम्राट चौधरी के आवास पर हुई बैठक

बता दें कि गठबंधन के शामिल बीजेपी ने अपने 68 सीटों में से 66 सीट पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं जेडीयू ने भी 2 सीट अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news