‘कांग्रेस अपने दम पर जीतने में सक्षम नहीं’ तीन राज्यों में मिली हार के बाद JDU ने घेरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1992542

‘कांग्रेस अपने दम पर जीतने में सक्षम नहीं’ तीन राज्यों में मिली हार के बाद JDU ने घेरा

Politics: जनता दल (यूनाइटेड) ने रविवार को हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर उसे आड़े हाथ लिया. जदयू ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल अपने दम पर जीतने में सक्षम नहीं है.

‘कांग्रेस अपने दम पर जीतने में सक्षम नहीं’ तीन राज्यों में मिली हार के बाद JDU ने घेरा

पटना:Politics: जनता दल (यूनाइटेड) ने रविवार को हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर उसे आड़े हाथ लिया. जदयू ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल अपने दम पर जीतने में सक्षम नहीं है. जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव के परिणाम कांग्रेस की पराजय और बीजेपी की विजय का संकेत देते हैं. उन्होंने कहा कि चुनावों में विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन गायब था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इन राज्यों के चुनाव में ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के अपने एक भी सहयोगी दल को न कभी आमंत्रित किया और ना ही उससे सलाह-मशविरा किया.

त्यागी ने कहा कि समाजवाद की विचाराधारा वाले दलों से भी परामर्श नहीं किया गया जिनकी इन राज्यों में ऐतिहासिक रूप से मौजूदगी रही है. वह चुनाव से पहले भोपाल में विपक्षी गठबंधन की एक प्रस्तावित रैली को निरस्त किये जाने के लिए एक तरह से कांग्रेस नेतृत्व पर प्रहार कर रहे थे. ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक छह दिसंबर को बुलाई गई है. त्यागी ने कहा, ‘‘इस समय सभी के लिए बहुत जरूरी है कि ‘इंडिया’ गठजोड़ को मजबूत किया जाए. यदि कुछ महीने पहले गठबंधन की बैठक बुलाई गई होती तो कारगर होती.’’

वहीं इससे पहले जदयू के प्रदेश महासचिव निखिल मंडल ने भी चुनाव के नतीजों के बाद एक्स पर पोस्ट कर कांग्रेस को घेरा है. उन्होंने कहा कि याद रहे नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन के सूत्रधार है और नीतीश कुमार ही ‘इंडिया’ गठबंधन की नैया को पार करा सकते है. ऐसे में नीतीश के अनुसार ही अब INDIA गठबंधन को चलना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी तंज कसा है.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Bihar News: मास्टर साहब छात्राओं से करके थे गंदी बात, दिखाता था अश्लील वीडियो, हुआ सस्पेंड

Trending news