Bihar News: बिहार के राज्यपाल अब 'महामहिम' नहीं 'माननीय' कहलाएंगे, जानें वजह
Advertisement

Bihar News: बिहार के राज्यपाल अब 'महामहिम' नहीं 'माननीय' कहलाएंगे, जानें वजह

Bihar News:  आदेश में लिखा गया है कि माननीय राज्यपाल महोदय (Bihar Governor Rajendra Arlekar) के नाम के आगे 'श्री' या 'श्रीमती' का प्रयोग किया जाएगा.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar News: बिहार के राज्यपाल (Bihar Governor) को अब न 'महामहिम' कहकर बुलाया जाएगा और ना ही महामहिम लिखा जाएगा. अब बिहार राज्यपाल 'माननीय' (Bihar Governor Rajendra Arlekar) कहे जाएंगे. राज्यपाल सचिवालय ने महामहिम शब्द को बदल दिया है, इसके स्थान पर माननीय लिखा जाएगा.

राजभवन सचिवालय से जारी आदेश

राजभवन सचिवालय से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्यान्तर्गत सभी प्रकार के कार्यक्रमों के लिए महामहिम के स्थान पर माननीय का प्रयोग किया जाएगा. आदेश में आगे लिखा गया है कि माननीय राज्यपाल महोदय (Bihar Governor Rajendra Arlekar) के नाम के आगे 'श्री' या 'श्रीमती' का प्रयोग किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Train Accident: रेल हादसे पर सियासत, नीतीश और सम्राट आमने-सामने, जानें कौन क्या बोला

महामहिम का प्रयोग किया जाएगा

विशेष परिस्थिति में केवल विदेश के राजनायिकों (Bihar Governor Rajendra Arlekar) के साथ शिष्टाचार भेंट आदि के समय महामहिम का प्रयोग किया जाएगा. राजभवन सचिवालय के आदेश मे आगे लिखा गया है कि सभी प्रकार के सरकारी टिप्पणी में महामहिम (Bihar Governor Rajendra Arlekar) के स्थान पर माननीय राज्यपाल (Bihar Governor Rajendra Arlekar) का प्रयोग किया जाए.

इनपुट: आईएएनएस

ये भी पढ़ें: JDU MLA की अकड़ ढीली, पिस्टल लहराना तो दूर, लेकर चल भी नहीं सकते, लाइसेंस निलंबित

Trending news