Bihar News:'न धर्म बचेगा, न धन'...गिरिराज ने क्यों की मदरसों पर रोक लगाने की मांग?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1987262

Bihar News:'न धर्म बचेगा, न धन'...गिरिराज ने क्यों की मदरसों पर रोक लगाने की मांग?

Bihar News: गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार से तत्काल मदरसों पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सीमांचल की हालत देखकर लगता है कि न धर्म बचेगा, न धन. बिहार में लगभग 3000 मदरसे हैं, उन सभी की जांच होनी चाहिए.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बिहार में अवैध मस्जिद और मदरसों की तेजी से बढ़ रही संख्या को बिहार और देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा बताते हुए सीएम नीतीश कुमार से इन पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा कि बिहार में अवैध मस्जिद और अवैध मदरसों की बाढ़ हो गई है. बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में तो हालात और ज्यादा खराब हो गए हैं और इनकी वजह से केवल बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश की आंतरिक सुरक्षा को भी खतरा पैदा हो गया है और पीएफआई भी वहां सक्रिय है.

केंद्रीय मंत्री (Giriraj Singh) ने आगे कहा कि बिहार में मुसलमानों की आबादी 18 प्रतिशत है इसलिए इन अवैध मस्जिदों और मदरसों को तत्काल बंद करने के साथ ही वैध मदरसों में भी विज्ञान की पढ़ाई शुरू करवानी चाहिए और प्रगतिशील शिक्षा देनी चाहिए. नीतीश कुमार- लालू यादव गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि दोनों नेताओं को तुष्टिकरण की राजनीति को बंद करके अब बिहार और देश के हित और आंतरिक सुरक्षा के लिए पैदा होने वाले खतरे पर भी विचार करना चाहिए, क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया तो आने वाले सालों में बिहार के लोगों का धन और धर्म भी खतरे में पड़ जाएगा और इसके लिए दोषी नीतीश कुमार और लालू यादव होंगे.

गिरिराज सिंह के बयान पर सियासत तेज 
गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) के इस बयान के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान का कहना है कि गिरिराज सिंह लंबे चौड़े आदमी है, लेकिन मंदबुद्धि है वहीं भाजपा जहीलों की फौज है. किसी गुरुकुल के बारे में किसी पाठशाला के बारे में किसी मदरसे के बारे में यहां बच्चों की पढ़ाई होती है मॉडर्न एजुकेशन की चर्चा होती है. शकील अहमद खान ने कहा कि वह किसके खिलाफ है पढ़ाई के खिलाफ है एजुकेशन के खिलाफ हैं अगर उनको ऐसा लगता है तो अल्पसंख्यक विभाग भारत सरकार की तरफ से चलाई जा रही है उसे बंद कर दें. वह अल्पसंख्यक शब्द हटावादी संविधान से पूरी फौज है जहीलों की भारतीय जनता पार्टी अज्ञानता भरी हुई है.

ये भी पढ़ें:Bihar News: कब बजेगी पहली घंटी, कितने बजे आना है स्कूल, आज से मॉडल टाइम टेबल लागू

खालिद अनवर का पलटवार
जनता दल यूनाइटेड के बिहार विधान परिषद के सदस्य खालिद अनवर का कहना है कि बिहार में एक भी अवैध मदरसा नहीं है. एक भी अवैध पाठशाला नहीं है एक भी अवैध मंदिर नहीं है. गिरिराज सिंह ऐसा बयान ध्रुवीकरण के लिए दे रहे हैं अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए दे रहे हैं. जो मंत्रालय उन्हें मिला है उसके बारे में कोई सवाल ना करें. उन्होंने कहा कि बेगूसराय के लोग उनसे सवाल ना करें. बिहार के सभी लोग जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के पास दिखाने के लिए बताने के लिए कुछ नहीं है. उनके पास एक ही मसला है कि कैसे मंदिर मस्जिद की बात की जाए? कैसे हिंदू मुस्लिम की बात की जाए? जनता दल यूनाइटेड के नेता ने कहा कि सीमांचल बॉर्डर का इलाका है अगर वहां कुछ गड़बड़ियां हुई है तो उसके जवाब देही केंद्र सरकार और गिरिराज सिंह की है. मैं गारंटी लेता हूं की गोरखपुर से लेकर और बांग्लादेश तक जो बॉर्डर है वहां कुछ भी अवैध नहीं है.

ये भी पढ़ें:'एक दिन सूरज के पूरब से उगने का श्रेय ले सकते हैं PM', मनोज झा का मोदी पर तंज

मृत्युंजय तिवारी का बयान
राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने गिरिराज सिंह के बयान पर कहा कि कब तक भारतीय जनता पार्टी हिंदू मुस्लिम मंदिर मस्जिद पर सियासत करेगी. अब यह खत्म हो चुका है. उन्होंने काह कि बिहार में रोजगार पर बात हो रही है और ऐसे में यहां कुछ भी अवैध नहीं है. तेजस्वी और नीतीश कुमार की सरकार सही तरीके से सब कुछ देख रही है.

Trending news