'गद्दी बचाने के चक्कर में उसूलों को दिखाया ठेंगा', नीतीश कुमार के पुराने दोस्त का तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2076080

'गद्दी बचाने के चक्कर में उसूलों को दिखाया ठेंगा', नीतीश कुमार के पुराने दोस्त का तंज

Bihar News: आरसीपी सिंह ने राजद-जदयू के अलग-अलग कार्यक्रम किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार सिर्फ अपनी कुर्सी के चक्कर में सारे उसूलों को ठेंगा दिखा रहे हैं. दोनों पार्टी के विचार कहीं से भी नहीं मिलते हैं. 

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार के कभी सबसे करीबी रहे उनके पुराने दोस्त पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह उन पर (नीतीश कुमार) तंज किया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी गद्दी को बचाने के चक्कर में सारे उसूलों को ठेंगा दिखाया. दरअसल, नालंदा जिले के अस्थावां प्रखंड के मुफ्तफापुर गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की तरफ से जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई गई. कार्यक्रम की शुरूआत पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया.

राजद-जदयू के अलग-अलग कार्यक्रम कटाक्ष
इस मौके पर आरसीपी सिंह ने राजद-जदयू के अलग-अलग कार्यक्रम किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार सिर्फ अपनी कुर्सी के चक्कर में सारे उसूलों को ठेंगा दिखा रहे हैं. दोनों पार्टी के विचार कहीं से भी नहीं मिलते हैं. दोनों पार्टी के शीर्ष नेता की कभी तासीर मिलती नहीं है. उन्होंने कहा कि एक की इच्छा प्रधानमंत्री बनने की है और दूसरे को अपने पुत्र को जल्द से जल्द मुख्यमंत्री बनाने की. 

ये भी पढ़ें:कभी कर्पूरी ठाकुर को 'कपटी ठाकुर' कहते थे लालू यादव, अब बता रहे अपना 'गुरू'

आरसीपी का महागठबंधन पर तंज
आरसीपी सिंह ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के सवाल पर महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि इसके पूर्व कांग्रेस की सरकार रही है. उस वक्त अगर ईमानदारी से प्रयास किया होता और इनके आकाओं की अगर सोच सही होती है तो जननायक कर्पूरी ठाकुर को पहले ही भारत रत्न मिल गया होता. उन्होंने कहा कि इट इज बेटर लेट देन नेवर.

बता दें कि इंडिया ब्लॉक को बुधवार (24 जनवरी) को बड़ा झटका लगा, जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया कि वह राज्य में अकेले चुनाव मैदान में उतरेंगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मैंने बहुत सारे प्रस्ताव दिए, पर कोई प्रस्ताव नहीं माना गया. अब तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है. इस तरह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक तरह से लोकसभा चुनाव में अकेले जाने की घोषणा कर दी है. अब सभी की नजरें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिक गई हैं.

नीतीश कुमार के बारे में भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे पाला बदल सकते हैं. हालांकि जेडीयू इसका खंडन कर रही है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला है, उससे नीतीश कुमार को लेकर खुद इंडिया ब्लाॅक के नेताओं में संशय बढ़ रहा है.

रिपोर्ट: ऋषिकेश 

Trending news