Hemant Soren Gift to Teachers: 1500 शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र, CM हेमंत सोरेन का बड़ा तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2332546

Hemant Soren Gift to Teachers: 1500 शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र, CM हेमंत सोरेन का बड़ा तोहफा

CM Hemant Soren: साल 2022 में 3120 पीजीटी शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया झारखंड में शुरू हुई थी. इस भर्ती परीक्षा से पहले चरण में करीब 1000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया था. तत्कालीन मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने शिक्षकों को ये नियुक्ति पत्र दिया था. 

हेमंत सोरेन, सीएम, झारखंड

CM Hemant Soren: सीएम हेमंत सोरेन राज्य सरकार की तरफ से नियुक्त 1500 पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. सीएम प्रभात तारा मैदान, धुर्वा, रांची में राज्य के 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मंत्री रामेश्वर उरांव, मत्री सत्यानंद भोक्ता एवम् माननीय मंत्री बैद्यनाथ राम समेत सम्बंधित अधिकारी और अभ्यर्थी शामिल होंगे. वहीं, नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थी आज को लेकर बेहद ज्यादा उत्साहित हैं. गौरतलब है कि तत्कालीन सीएम चंपई सोरेन 3 जुलाई को शिक्षकों को ये नियुक्ति पत्र बांटने वाले थे.

दरअसल, साल 2022 में 3120 पीजीटी शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया झारखंड में शुरू हुई थी. इस भर्ती परीक्षा से पहले चरण में करीब 1000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया था. तत्कालीन मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने शिक्षकों को ये नियुक्ति पत्र दिया था. बताया जा रहा है कि चयनित शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच भी हो चुकी है. अब 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देना रह गया है, जो शुक्रवार को दिया जाएगा.

बता दें कि पीजीटी शिक्षक परीक्षा में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत कई अभ्यर्थियों ने की थी. अभ्यर्थियों का आरोप है कि एक ही एग्जाम सेंटर से 80 फीसदी अभ्यर्थी पास हुए हैं. इनकी मांग है कि जांच पूरी होने तक नियुक्ति पत्र वितरण नहीं किया जाए. वहीं, बीजेपी भी इस मामले की सीबीआई जांच से कराने की मांग कर रही है.

Trending news