हेमंत सोरेन ने ईडी अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप, ED पर ही दर्ज करा दी FIR...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2087804

हेमंत सोरेन ने ईडी अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप, ED पर ही दर्ज करा दी FIR...

Hemant Soren: दिल्ली में ईडी अधिकारियों की छापेमारी के खिलाफ हेमंत सोरेन ने FIR कराई है. यह प्राथमिकी एसटी-एससी थाने में दर्ज कराई गई है.

हेमंत सोरेन ने ईडी अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप, ED पर ही दर्ज करा दी FIR...

रांची:Hemant Soren: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी पूछताछ के बीच एक बड़ी खबर सामने  सामने आ रही है. दरअसल सीएम हेमंत सोरेन ने अब ईडी के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज करा दी है. उनकी तरफ से यह प्राथमिकी एसटी-एससी थाने में दर्ज कराई गई है. यह एफआईआर ईडी के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज कराई है. दिल्ली में ईडी अधिकारियों की हेमंत सोरेन के आवास पर छापेमारी के खिलाफ FIR कराई गई है.

बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ कर रही है. 11 दिनों के अंदर सोरेन से दूसरी बार पूछताछ की जा रही है. ईडी के अफसरों की टीम एक बजकर 20 मिनट पर चार गाड़ियों में कड़ी सुरक्षा के बीच कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंची. वहीं ईडी ने सोमवार को हेमंत सोरेन के नई दिल्ली स्थित शांति निकेतन आवास से 36 लाख रुपए कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे. जमीन घोटाले के अलावा इस बारे में भी सीएम से सवाल किए जाएंगे.

बता दें कि जमीन घोटाले के जिस मामले में हेमंत सोरेन से पूछताछ हो रही है, वो रांची के बड़गाईं अंचल के एक जमीन की खरीद बिक्री से जुड़ा है. ईडी को जानकारी मिली है कि हेमंत सोरेन ने यह जमीन नाजायज तरीके से हासिल की है. हालांकि ईडी को लिखे पत्र में सोरेन ने कहा है कि यह जमीन न तो उनकी है और उनका न ही इससे कोई ताल्लुक है. यह तो “भुईंहरी नेचर” (विशिष्ट प्रकृति वाली आदिवासी भूमि) की जमीन है और इस जमीन की खरीद बिक्री नहीं हो सकती. इस जमीन पर एक आदिवासी पाहन (पुजारी) परिवार का पिछले पांच दशकों से स्वामित्व है.

ये भी पढ़ें- राजद ने नीतीश कुमार को दी सलाह, नौकरी-रोजगार देने के कार्य को बाधित न करे, 'राजनीतिक लड़ाई लड़ें

Trending news