NDA सरकार ही बिहार को बाढ़ से दिला सकती है मुक्ति, BJP सांसद गोपालजी ठाकुर ने लोकसभा में उठाया मुद्दा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2347934

NDA सरकार ही बिहार को बाढ़ से दिला सकती है मुक्ति, BJP सांसद गोपालजी ठाकुर ने लोकसभा में उठाया मुद्दा

Gopalji Thakur: बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा में बिहार की बाढ़ को लेकर कहा कि एनडीए सरकार ही बिहार को बाढ़ से मुक्ति दिला सकती है.

गोपालजी ठाकुर

पटना: मिथिला सहित पूरे उत्तर बिहार में हर साल आने वाली बाढ़ को लेकर दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने संसद में आवाज उठाई. उन्होंने कहा बाढ़ से स्थायी निजात सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही दिला सकती है. सांसद डॉ ठाकुर ने आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार बने एनडीए सरकार के पहले बजट सत्र के पहले दिन नियम 377 के तहत मिथिला सहित उत्तर बिहार में आने वाली बाढ़ से लोगों को स्थायी निजात दिलाने से जुड़े मुद्दे को प्रमुखता से रखा. उन्होंने कहा कि बाढ़ की विभीषिका उत्तर बिहार का एक प्रमुख समस्या है और इसका निदान अत्यंत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि बाढ़ से स्थाई निदान दिलाने की दिशा में मजबूत पहल करते हुए केंद्र सरकार द्वारा विगत 28 जून में एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया जा चुका है. जो मिथिला सहित पूरे उत्तर बिहार को बाढ़ से स्थाई निदान दिलाने संबंधित विभिन्न विषयों और संभावनाओं का अध्ययन कर केंद्र सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी.

सांसद ने कहा कि पीएम मोदी की कार्यकुशलता, राष्ट्र सेवा और दृढ़ निश्चय से सभी देशवासी भली भांति अवगत है. ऐसे में उत्तर बिहार के करोड़ों लोगों को पूर्ण विश्वास है कि मोदी है तो सभी कार्य मुमकिन है और मिथिला एवं उत्तर बिहार को बाढ़ से स्थाई निदान सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही दिला सकती है. सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि उत्तर बिहार को बाढ़ से स्थायी निजात दिलाने हेतु वह दशकों से प्रयासरत रहें है और पहली बार लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के उपरांत वर्ष 2021 में ही नियम 377 के तहत लोकसभा में उत्तर बिहार को बाढ़ से स्थाई निदान दिलाने हेतु विस्तृत मांग कर चुके है.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा मार्च 2020 एवं अगस्त 2021 में पीएम नरेंद्र मोदी, जुलाई 2021 एवं फरवरी 2024 में गृह मंत्री अमित शाह तथा जून 2021 में तत्कालीन जल शक्ति मंत्री से मुलाकात एवं अनुरोध पत्र सौंपकर एवं इस विषय से विस्तृत रूप से अवगत कराते हुए, इस दिशा में ठोस पहल करने की मांग करते आ रहे है. इसके अलावा सभी उचित फोरम पर भी बाढ़ से  निदान के मुद्दे को प्रमुखता से रखते आ रहे है. जिसके फलस्वरूप अब इस दिशा में कार्य प्रारंभ हो गया है.

सांसद ने कहा कि उत्तर बिहार में बाढ़ की समस्या का मुख्य कारण नेपाल से आने वाली नदियां है. ऐसे में इसके उद्गम स्थल पर हाई लेवल डैम का निर्माण एवं नदियों को जोड़कर इसका स्थाई निदान किया जा सकता है और इस कार्य के लिए पड़ोसी देश नेपाल का सकारात्मक सहयोग आवश्यक है. सांसद ने कहा कि बाढ़ का स्थाई समाधान मिथिला एवं उत्तर बिहार के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग रही है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में मिथिला सहित पूरे राज्य में ऐतिहासिक विकास हो रहा है और अब डबल इंजन की सरकार में बाढ़ जैसे महत्वपूर्ण एवं जनहित के विषय का समाधान भी जल्द होगा. 

ये भी पढ़ें- डॉ. मनमोहन सिंह के समय CM नीतीश कुमार ने विशेष राज्य के लिए क्या-क्या किया था, PM मोदी के सामने क्यों नहीं दिखा पा रहे तेवर?

 

Trending news