Jharkhand News: एक्का के खिलाफ सीबीआई की मांग कर रहा भाजपा प्रतिनिधिमंडल, राज्यपाल से किया हस्तक्षेप का आग्रह
Advertisement

Jharkhand News: एक्का के खिलाफ सीबीआई की मांग कर रहा भाजपा प्रतिनिधिमंडल, राज्यपाल से किया हस्तक्षेप का आग्रह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और रांची विधायक सीपी सिंह के नेतृत्व में सोमवार को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल राधाकृष्णन से मुलाकात की.

Jharkhand News:  एक्का के खिलाफ सीबीआई की मांग कर रहा भाजपा प्रतिनिधिमंडल, राज्यपाल से किया हस्तक्षेप का आग्रह

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव रहे राजीव अरुण एक्का की परेशानी बड़ने वाली है. दरअसल, झारखंड भाजपा के नौ सदस्यीय प्रतिमनिधिमंडल के सदस्यों एक्का के खिलाफ सीबीआई की मांग कर रहे हैं. इस संदर्भ में उन्होंने सोमवार को राज्य सरकार को निर्देश देने का आग्रह किया.

पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया था आरोप
दरअसल, बता दें कि रविवार को एक 22 सेकंड का वीडियो क्लिप जारी हुई था. इस वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मारंडी ने आरोप लगाया था कि झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रमुख सचिव रहे राजीव अरुण एक्का व्यवसायी विशाल चौधरी के निजी कार्यालय में सरकारी फाइलों पर हस्ताक्षर कर रहे थे. इसी मुद्दे पर मरांडी ने सीबीआई जांच की मांग की है. साथ ही उन्होंने सोरेन से अपने पद को हटाने और शिकायत दर्ज करे का आग्रह किया. 

भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई करेगा जांच
सूत्रों के अनुसार बता दें कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और रांची विधायक सीपी सिंह के नेतृत्व में सोमवार को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल राधाकृष्णन से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्होंने राजीव अरुण एक्का के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने के अलावा कथित भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई जांच कराने आदेश दिया.

भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं होती कार्रवाई
दीपक प्रकाश ने कहा कि अधिकारी द्वारा हुए कृत्य भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम और केंद्रीय सिविल सेवा नियमों का उल्लंघन किया गया है. इसके अलावा बता दें कि हेमंत सोरेन की सरकार ने खुद पंचायती राज विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया था, लेकिन उनके खिलाफ कभी कार्रवाई नहीं हुई.

ये भी पढ़िए-  मजदूरों के परिजन न करें चिंता, सभी सुरक्षित, तमिलनाडु के राज्यपाल ने दिया आश्वासन

Trending news