Bihar Politics: 'हिन्दुओं से ही कन्वर्टेड है हिंदुस्तान का मुसलमान...; बिहार के सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का बड़ा बयान
Advertisement

Bihar Politics: 'हिन्दुओं से ही कन्वर्टेड है हिंदुस्तान का मुसलमान...; बिहार के सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का बड़ा बयान

Bihar News: इरशादुल्लाह ने एक निजी चैनल से कहा कि यहां कोई मुस्लिम मुल्क तो था नहीं. हम लोग के पूर्वज जहां रहते हैं वहां कोई सउदिया से तो नहीं आया. हम लोग भी हिंदुस्तान के हिंदू से ही कन्वर्टेड हैं. 

फाइल फोटो

Bihar Political News: बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन इरशादुल्लाह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हिंदुस्तान का मुसलमान हिन्दुओं से ही कन्वर्टेड है. इरशादुल्लाह ने एक निजी चैनल से कहा कि यहां कोई मुस्लिम मुल्क तो था नहीं. हम लोग के पूर्वज जहां रहते हैं वहां कोई सउदिया से तो नहीं आया. हम लोग भी हिंदुस्तान के हिंदू से ही कन्वर्टेड हैं. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में जितने भी मुसलमान हैं, वो हिंदुओं से ही कन्वर्ट हुए हैं.

इरशादुल्लाह ने इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को बीजेपी की बी टीम बताया. इरशादुल्लाह ने बताया कि नालंदा में रामनवमी जुलुस के दौरान हुई हिंसा के दौरान 113 साल पुराने एक मदरसे को जला दिया गया था. इस मदरसे के पुनरुद्धार के लिए बिहार सरकार ने 30 करोड़ रूपये दिए हैं. इरशादुल्लाह ने बताया कि लाइब्रेरी में इस्लामी संस्कृति, धर्म और साहित्य पर 4,500 किताबें जला दी गईं थी. उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ किताबें हस्तलिखित थीं. 

ये भी पढ़ें- Acid Attack: गणपति विसर्जन शोभायात्रा के दौरान बवाल, मोतिहारी में जुलूस पर फेंका गया तेजाब!

उन्होंने बताया कि सिर्फ 4 महीने में मदरसे की स्थलीय जांच हुई. प्राक्कलन बना तो नीतीश कुमार को मुबारकबाद देना चाहता हूं कि अकलियत समाज के लिए 100 साल पुराना मदरसा, जिसको जलाकर राख कर दिया गया था, उसके लिए मुख्यमंत्री ने जो वादा किया था, 4 महीने पहले कि उससे बेहतर मदरसा बना कर देंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने 4 महीने के अंदर की 30 करोड़ रुपये का बजट आवंटित कर दिया है. उन्होंने कहा कि वित्त विभाग से अनुमोदन हुआ, आज कुछ अलॉटमेंट भी मिल चुका है और अगले महीने से शिलान्यास होगा.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: ठाकुर VS ब्राह्मण बवाल में उलझी बिहार की सियासत, होने लगी अलग राजपूत राज्य की मांग

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हैं तो हर जीच मुमकिन है. उन्होंने कहा कि मदरसे की जो किताबें जल गई हैं. हम लोगों की कोशिश है कि उनको फिर से लाइब्रेरी में स्थापित किया जाए. उन्होंने कहा कि हम लोग कोशिश करेंगे कि देशभर के मदरसों से पुरानी किताबों को यहां लाया जाए. उन्होंने बताया कि इसके लिए भी बिहार सरकार की ओर से फंड अलॉट किया गया है. इरशादुल्लाह ने ओवैसी पर हमला करते हुए कहा कि ओवैसी बीजेपी की राह पर ही चल रहे हैं. उनसे गुजारिश है कि वे देश के मुसलमानों को बख्श दें.

Trending news