Baba Bageshwar: 'अंसारी नाम के बहुत से लोग आतंकवादी होते हैं...', गया में बाबा बागेश्वर ने सपा सांसद को दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2449818

Baba Bageshwar: 'अंसारी नाम के बहुत से लोग आतंकवादी होते हैं...', गया में बाबा बागेश्वर ने सपा सांसद को दिया करारा जवाब

Dhirendra Shastri News: सपा सांसद अफजल अंसारी द्वारा बाबाओं को गांजा पीने वाला कहने पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि सब एक से नही होते हैं और अंसारी नाम के बहुत से लोग तो आतंकवादी होते हैं.

आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Dhirendra Shastri In Gaya: बिहार के गयाबोधि में पितृपक्ष मेला चल रहा है. इस समय देश-विदेश के कोने-कोने से लाखों लोग प्रतिदिन गया आकर अपने पूर्वजों की मोक्ष की कामना को लेकर पिंडदान कर रहे हैं. इसी क्रम में बागेश्वर धाम सरकार के पंडित आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर बीते देर रात को गया के बोधगया पहंचे हैं. गया पहुंचते ही बाबा बागेश्वर ने सपा सांसद अफजल अंसारी द्वारा गांजा को लेकर दिए गए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये लोग क्या कह दें, पता नहीं वो कहा रहते हैं. बाबा बागेश्वर ने कहा कि हम तो गांजा नहीं पीते हैं. हम अपनी कह सकते हैं. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि सब एक से नही होते हैं और अंसारी नाम के बहुत से लोग तो आतंकवादी होते हैं.धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि सब नही हैं, लेकिन कोई-कोई होता है. 

यहां उनका तीन दिवसीय कार्यक्रम निर्धारित है. जानकारी के मुताबिक, बागेश्वर बाबा 28 सितम्बर से 30 सितम्बर तक भागवत गीता का पाठ करेंगे साथ ही अपने 200 भक्तों से पिंडदान का कर्मकांड करवाएंगे. वहीं आम जनता सार्वजनिक रूप से दर्शन नही कर सकेंगे, इसके लिए ऑनलाइन माध्यम की व्यवस्था की गई है. आम श्रद्धालु ऑनलाइन कार्यक्रम को देख सकेंगे. इसके बाद भी बागेश्वर बाबा को देखने के लिए उनके प्रवास स्थल के बाहर हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे. हालांकि प्रवास स्थल पहुंचने के बाद बागेश्वर बाबा बाहर आए और श्रद्धालुओं से लगभग 15 मिनट तक मुलाकात की और इन लोगों की स्वास्थ्य की जानकारी भी ली. 

ये भी पढ़ें- झारखंड में भाजपा की सरकार बनते ही 2.87 लाख नौकरियां देंगे, शिवराज सिंह चौहान

तिरुपति मंन्दिर के प्रसाद में जानवरो की चर्बी मिलाने पर उन्होंने कहा कि उसपर हमने बोला है कि भारत के सभी मंदिरों में एक-एक गौशाला होनी चाहिए. शुद्धता और पवित्रता बनाए रखने के लिए अब भारत सरकार को सभी मंदिरों को अपने अधीन से छोड़कर हिंदुओं को सौंपना चाहिए. मंदिरों का अधिकार सनातनी हिंदू बोर्ड को दे देना चाहिए, ताकि पवित्रता बनी रहे और मंदिरों की सुरक्षा बनी रहेगी. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें भी एक बात बोलना है. उन्होंने कहा कि कुछ न्यूज चैनल वाले बोल रहे हैं कि बाबा वीआईपी लोगों से मिल रहे हैं. हमारा दरबार बिल्कुल निशुल्क है, लेकिन अगर आप लोग ऐसी न्यूज चलाओगे तो न्यूज चैनल वालों से हम पैसा लेने लगेंगे, फिर मत कहना.

बता दें कि बागेश्वर बाबा 28 सितम्बर से 30 सितम्बर तक भागवत गीता का पाठ करेंगे साथ ही अपने 200 भक्तों से पिंडदान का कर्मकांड करवाएंगे. वही आम जनता सार्वजनिक रूप से दर्शन नही कर सकेंगे इसके लिए ऑनलाइन माध्यम की व्यवस्था की गई है. आम श्रद्धालु ऑनलाइन कार्यक्रम को देख सकेंगे. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा को देखने के लिए उनके प्रवास स्थल के बाहर हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे. हालांकि प्रवास स्थल पहुंचने के बाद बागेश्वर बाबा बाहर आए और श्रद्धालुओं से लगभग 15 मिनट तक मुलाकात की और इन लोगों की स्वास्थ्य की जानकारी भी ली. इस दौरान श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि मोक्ष, ज्ञान एवं पितरों की भूमि में दोबारा बालाजी की कृपा से गया जी में आपलोगों का दर्शन करने आए हैं. हमको प्रसन्नता है कि हम अपने बिहार में आए हैं. लेकिन हमें इस बात के दुख है कि हम आप लोगों को कथा नहीं सुना पा रहे हैं लेकिन बालाजी की कृपा रहेगी तो बहुत जल्द गया जी में विष्णुपद भगवान के चरणों में कथा सुनाएंगे. बिहार हमारी आत्मा है बिहार से हमारा बहुत प्रेम है.

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार को कुर्सी से बेदखल करने का प्लान बनाने बिहार आ रहे जेपी नड्डा?

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने लोगों से पूछा कि भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा? इन्होंने कहा कि जैसे वफ्फ बोर्ड हो सकता है वैसे भारत में सनातन हिंदू बोर्ड होना चाहिए जब वफ्फ बोर्ड हो सकता है तो हिंदू बोर्ड क्यों नहीं? क्या उन्ही का सिर्फ भारत है हमारे बाप का भी तो भारत है. उन्होंने कि आगामी 21 नवम्बर से 30 नवम्बर तक सम्पूर्ण भारत को एक करने के लिए, सनातनियों को एकजुट करने के लिए 160 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. यह पदयात्रा बागेश्वर धाम से रामराज ओरछा तक निकाली जाएगी.

रिपोर्ट- पुरुषोत्तम कुमार

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news