Patna News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया बिहार विधानसभा का घेराव, पुलिस ने चलाई लाठियां, कई महिलाएं बेहोश
Advertisement

Patna News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया बिहार विधानसभा का घेराव, पुलिस ने चलाई लाठियां, कई महिलाएं बेहोश

Anganwadi workers Protest: प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पहले वॉटर कैनन और फिर लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया, जिसमें कई महिलाएं घायल होकर बेहोश हो गई हैं.

फाइल फोटो

Anganwadi workers Protest: बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार (6 नवंबर) से शुरू हो चुका है. शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार (7 नवंबर) को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर बिहार विधानसभा घेराव किया. प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पहले वॉटर कैनन और फिर लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया, जिसमें कई महिलाएं घायल होकर बेहोश हो गई हैं. जानकारी के मुताबिक, प्रशासन में बल प्रयोग करके सभी प्रदर्शनकारियों को मौके से हटा दिया है. फिलहाल सभी को प्रशासन ने विधानसभा गेट के पास से हटा दिया गया है.

बता दें बिहार में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ का एक महीने से आंदोलन जारी है. इस आंदोलन को लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है. जिला प्रशासन द्वारा उन तमाम आंदोलन कर रही आंगनबाड़ी सेविकाओं के सेंटर पर नोटिस चिपकाए जा रहे हैं कि जल्द ही केंद्र को खोले नहीं तो कार्रवाई होगी. ऐसे में बौखलाईं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सोमवार (6 नवंबर) को पुनपुन में सड़क पर घंटों विरोध-प्रदर्शन किया था सरकार को चेतावनी दी है कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो आगामी चुनाव में हम सभी लोग सबक सिखाएंगे.

 

ये भी पढ़ें- Patna News: विधानसभा में आज पेश होंगे जातीय सर्वे के आंकड़े, BJP ने तैयार की रणनीति

पुलिस बल प्रयोग में कई महिलाएं बेहोश

पुलिस द्वारा किए गए बल प्रयोग में कई आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं घायल होकर बेहोश हो गईं हैं. इसके बाद प्रशासन की ओर से उन्हें ई रिक्शे में लिटाकर ले जाया गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर हमारी 5 सूत्री मांगों पर विचार नहीं किया गया तो चुनाव में हम सभी वोट से उन्हें वंचित करेंगे. उन्होंने कहा कि जो हमारी बात सुनेगा वहीं कुर्सी पर राज करेगा.ट

ये भी पढ़ें- Patna News: पटना पुलिस ने बालू कारोबारी हत्याकांड के मास्टमाइंड को धरा, भेज दिया जेल

राजद सांसद मनोज झा की प्रतिक्रिया

आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को सरकार के सामने अपनी मांग रखने का अधिकार है और सरकार को उनकी मांगों पर ध्यान भी देना चाहिए. वर्तमान बिहार सरकार लोगों की मांगों को गंभीरता से लेती है और उस पर विचार विमर्श किया जाता है.

 

Trending news