रांची : सीएम के साथ विधायकों की बैठक खत्म, बन्ना गुप्ता बोले- राज्यपाल में है दम तो लागू करें राष्ट्रपति शासन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1324210

रांची : सीएम के साथ विधायकों की बैठक खत्म, बन्ना गुप्ता बोले- राज्यपाल में है दम तो लागू करें राष्ट्रपति शासन

UPA की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि राज्यपाल में दम है तो राष्ट्रपति शासन लागू करे. हम हर फैसले के लिए तैयार हैं. बता दें कि इस प्रेस कांफ्रेंस में महागठबंधन के 11 विधायक शामिल थे. जबकि इसमें कांग्रेस के ही 5 विधायक थे. 

रांची : सीएम के साथ विधायकों की बैठक खत्म, बन्ना गुप्ता बोले- राज्यपाल में है दम तो लागू करें राष्ट्रपति शासन

रांची : झारखंड में तीन दिन से जारी सियासी संकट अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को यूपीए विधायकों के साथ जब सीएम हेमंत सोरेन लतराती डैम पहुंचे थे तब से ही इस मामले ने प्रदेश की राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी थी. यूपीए के सभी विधायक शाम तक रांची तो लौट आए लेकिन बैठकों का सिलसिला रूका नहीं. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने पहले तो कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की. आज इस सब से अलग सीएम हेमंत कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे से मिलने स्टेट गेस्ट हाउस पहुंचे. इसके बाद सीएम आवास में बुलाई गई यूपीए विधायक दल की बैठक में शामिल होने का लिए सत्ताधारी दल के विधायक पहुंचे. रांची में सीएम आवास में बैठक खत्म होने के बाद सत्ताधारी दल के विधायक और मंत्रियों ने एक प्रेस कान्फ्रेस किया. 

सीएम आवास पर बैठक के बाद 11 विधायकों ने मिलकर की प्रेस कांफ्रेस
बता दें कि प्रदेश में जारी इस सियासी संकट के बीच सीएम हाउस में UPA की जो बैठक हुई उसके बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि राज्यपाल में दम है तो राष्ट्रपति शासन लागू करे. हम हर फैसले के लिए तैयार हैं. बता दें कि इस प्रेस कांफ्रेंस में महागठबंधन के 11 विधायक शामिल थे. जबकि इसमें कांग्रेस के ही 5 विधायक थे. 

मंत्री बन्ना गुप्ता बोले राज्यपाल में दम है तो प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करें
बन्ना गुप्ता ने इस दौरान कहा कि मामले को जान-बुझकर लटकाया जा रहा है ताकि विधायकों की खरीद-फरोख्त का मौका मिल जाए. भाजपा जैसा कई अन्य राज्यों में कर चुकी है वैसा ही वह झारखंड में भी करना चाहती है.  वहीं मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि भाजपा यह पचा नहीं पा रही है कि प्रदेश की सत्ता को एक आदिवासी कैसे चला रहा है. ऐसे में लगातार परेशान किया जा रहा है. भाजपा वाले राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं. 

सीएम आवास में बैठक से ठीक पहले अविनाश पांडे से मिलने पहुंचे थे हेमंत सोरेन 

बता दें कि इस बैठक से ठीक पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की स्टेट गेस्ट हाउस में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ एक घंटे तक बैठक हुई जिसमें पांडे की तरफ से उन्हें आश्वासन दिया गया कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं और उनके साथ खड़े हैं. बता दें कि हेमंत सोरेन अभी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी करने की कोशिश में नहीं है. बल्कि विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- अग्निपथ योजना के विरोध में फिर बिहार में ना हो बवाल, प्रशासन चुस्त, छावनी में तब्दील कई रेलवे स्टेशन

वही सीएम और अविनाश पांडे की मुलाकात को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री अग चाय पर बुला लेंगे तो मिलने तो जाना पड़ेगा. उन्होंने साफ कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी विधायक एकजुट हैं और कोई कहीं नहीं जा रहा है. सभी सीएम हेमंत सोरेन के साथ खड़े हैं. 

Trending news