7 लाख नौकरी दे चुके हैं और 12 लाख और देने जा रहे हैं, जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक की 10 बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2460322

7 लाख नौकरी दे चुके हैं और 12 लाख और देने जा रहे हैं, जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक की 10 बड़ी बातें

JDU State Executive Meeting: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जेडीयू राज्य कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कहा, 7 लाख नौकरियां दे चुके हैं और 12 लाख देने वाले हैं. उन्होंने बिहार को आर्थिक सहायता के लिए मोदी सरकार का विशेष तौर पर आभार जताया. 

जेडीयू स्टेट एग्जीक्यूटिव मीटिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, संजय झा, विजय चौधरी आदि नेता

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 2025 में भी पार्टी के अलावा एनडीए का नेतृत्व करने का प्रस्ताव पास कर दिया गया. हालांकि 2020 के चुनाव को नीतीश कुमार अपना अंतिम चुनाव बता चुके थे. इस प्रस्ताव के पास होने से अब नीतीश कुमार के बिहार की राजनीति में चिरंजीवी होने का आशीर्वाद मिल गया है. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 12 लाख और लोगों को नौकरी देने का वादा करते हुए कहा कि 7 लाख लोगों को नौकरी दी जा चुकी है. जेडीयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पास किया गया है. 

  1. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में बड़ी घोषणा करते हुए कहा, 12 लाख और लोगों को नौकरी देंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी दी जा चुकी है.
  2. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के कामों को जनता तक ले जाएं और बताएं कि हमारे राज्य में क्या-क्या काम हुआ है.
  3. मुख्यमंत्री ने देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को धन्यवाद दिया कि उन्होंने विशेष तौर पर सहायता दिया है. उन्होंने कहा कि हम केंद्र से चाहते हैं हमें और भी सहायता मिले.
  4. उन्होंने कहा कि आप लोग अल्पसंख्यकों के बीच जाइए और बताइए कि हमने क्या-क्या काम किया है.
  5. हमने हिंदू, मुस्लिम, सिख, पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित, महादलित सबके लिए काम किया है.
  6. उन्होंने कहा कि 2025 में जो चुनाव होगा, हम और भारतीय जनता पार्टी लोग बहुत आगे बढ़ेंगे.
  7. मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा की है कि हमलोग 220 और 225 से आगे सीट जीतेंगे. 2025 के चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा.
  8. डॉ. लोहिया कहा करते थे, मेरे पास कुछ नहीं है, सिवा इसके कि इस देश के साधारण लोग समझते हैं कि मैं उनका अपना आदमी हूँ. डॉ. लोहिया का यह कथन आज की राजनीति में माननीय, श्री नीतीश कुमार पर सौ फीसदी सच बैठता है.
  9. लोकसभा चुनाव का परिणाम इसका नतीजा है. इस परिणाम ने जहाँ केन्द्र में एनडीए सरकार के गठन में जनता दल की भूमिका सुनिश्चित की, वहीं बिहार में 2025 के विधानसभा चुनाव की पटकथा भी तैयार कर दी.
  10. लोकसभा चुनाव के आँकड़ों पर नजर डालें तो देखेंगे कि विधानसभा की 77 सीटों पर जनता दल यूनाइटेड पहले स्थान पर है. यह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शुभ संकेत है. किंतु इतने से ही हमें संतुष्ट नहीं होना है, इससे आगे भी जाना है. इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी का संगठनात्मक ढांचा तैयार हुआ है.

JDU की राज्य कार्यकारिणी में पास किया गया राजनीतिक प्रस्ताव: 

Trending news