Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar774520
photoDetails0hindi

Bihar Election 2020: कोरोना में मतदान के लिए वोटर्स ने दिखाया जोश, देखें PICS

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बुधवार को वोटिंग हो रही है. मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे शुरू हो गई है. मतदान के दौरान अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस दौरान वोटर्स का उत्साह भी देखने लायक है.

गया में मतदान के लिए लाइन में खड़े मतदाता

1/7
गया में मतदान के लिए लाइन में खड़े मतदाता

बिहार के गया जिले के गरूआ प्रखंड के बूथ संख्या- 225 में वोट डालते मतदाता. इस दौरान मतदाता कोरोना नियमों का पालन करते नजर आए. बता दें कि सभी बूथों पर वोटर्स की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है.

दिव्यांग मतदाता का हाथ सैनिटाइज कराते हुए महिलाकर्मी

2/7
दिव्यांग मतदाता का हाथ सैनिटाइज कराते हुए महिलाकर्मी

बिहार के गया में भी मतदान शुरू हो गया है. इस दौरान सभी बूथों पर कोरोना नियमों का पालन कराया जा रहा है. इसी क्रम में गया में अपने बूथ पर मतदान करने पहुंचे एक दिव्यांग मतदाता को महिला कर्मी ने वोटिंग से पहले हैंड सैनिटाइज कराया.

बक्सर में भी जारी है मतदान

3/7
बक्सर में भी जारी है मतदान

बिहार के बक्सर में भी वोटर्स में उत्साह देखने को मिल रहा है. वोटिंग शुरू होने के पहले ही मतदाता मतदान केंद्र पर सुबह लाइन में खड़े नजर आए. इसी दौरान अपने बूथ पर वोट देने पहुंचे एक मतदाता को ड्यूटी पर तैनात एक महिला कर्मी ने हैंड सैनिटाइज कराते हुए.

बुजुर्ग भी मतदान में पीछे नहीं

4/7
बुजुर्ग भी मतदान में पीछे नहीं

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बुजुर्ग मतदाता भी अपने मताधिकार करने से पीछे नहीं हैं. इसी क्रम में कोरोना नियमों का पालन करते हुए एक बुजुर्ग मतदाता ने बक्सर में अपने मत का प्रयोग और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता दिखाई.

आदर्श मतदान केंद्र

5/7
आदर्श मतदान केंद्र

निर्वाचन आयोग मतदातओं को जागरूक करने के लिए और मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह-तरह प्रयोग किया है. इसी क्रम में बिहार के नवादा में निर्वाचन आयोग ने आदर्श मतदान केंद्र बनाया है. इस मतदान केंद्र पर पहले चरण में वोटिंग हो रही है.

आदर्श पोलिंग केंद्र

6/7
आदर्श पोलिंग केंद्र

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग ने कई तरह की पहल की है. इसी के तहत जहानाबाद में एक बूथ को आदर्श मतदान केंद्र के रूप में बनाया गया है. इस मतदान केंद्र पर वोट देने पहुंचे मतदाता इसकी सजावट देखकर काफी खुश हैं.

वरिष्ठ मतदान कर्मी हुआ सम्मानित

7/7
वरिष्ठ मतदान कर्मी हुआ सम्मानित

बिहार चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने एक नया कैंपेन चलाया है, 'मास्क पहनकर बूथ चलेंगे, वोट करेंगे.' इसके तहत कोरोना नियमों का पालन करते हुए लोगों से वोट देने की अपील की गई है. इस बीच, मोकामा बूथ नंबर 15 में वरिष्ठ मतदाता को सम्मानित करते हुए मतदानकर्मी.