Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1984221
photoDetails0hindi

Mangalsutra Designs: शादी में अपनी पत्नी को दें डिजायनदार मंगलसूत्र का ये शानदार गिफ्ट्स

Mangalsutra Designs: हिन्दू धर्म के अनुसार मंगलसूत्र महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है. मंगलसूत्र हिंदू धर्म में महिलाओं के 16 श्रृंगार में से एक माना गया है. अगर मंगलसूत्र का डिजाइन बेहतर हो तो आपकी सुंदरता में चार-चांद लग जाते हैं. हिन्दू धर्म में महिलाओं को मंगलसूत्र पहनना बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है. यह सोलह श्रृंगार में से एक है. सनातन धर्म में हर महिलाएं मंगलसूत्र पहनती हैं. आजकल बाजार में मंगलसूत्र के बहुत सारे डिजाइन देखने को मिल रहे हैं. महिलाओं को ये डिजाइन बहुत पसंद आ रहे हैं. 

 

रेड स्टोन मंगलसूत्र

1/5
रेड स्टोन मंगलसूत्र

  अगर आप गोल्ड के मंगलसूत्र में सिंपल डिजाइन अपने लिए तलाश कर रही हैं तो रेड स्टोन मंगलसूत्र ले सकती हैं.

2/5

आप भी पुराने मंगलसूत्र के डिजाइन से बोर हो चुकी है और नए डिजाइन का मंगलसूत्र खरीदना चाहती हैं तो इस डिजाइन को जरूर देखें. 1 ग्राम सोने से बनी मंगलसूत्र की यह लेटेस्ट डिजाइन है, जो देखते ही आपको पसंद आ जाएगी. रोज पहनने के लिए मंगलसूत्र की ये डिजाइन आपके लिए बहुत ही अच्छा है.

 

गोल्ड एथेनिक डिजाइन मंगलसूत्र

3/5
गोल्ड एथेनिक डिजाइन मंगलसूत्र

मंगल का मतलब रक्षा और सूत्र का मतलब कवच. मंगलसूत्र को पतियों का रक्षा कवच माना जाता है. इसलिए 22 कैरेट गोल्ड में तैयार किए गए इस मंगलसूत्र में शिल्प कौशल का बेहतरीन काम किया हुआ होता है.  

मिल्क्रेन डिजाइन मंगलसूत्र

4/5
मिल्क्रेन डिजाइन मंगलसूत्र

आपके मंगलसूत्र की डिजाइन पर चार चांद लगा देगा ये डिजाइन. गोल आकार के डायमंड में छोटी- छोटी मोतियों को पिरोकर इस डिजाइन को तैयार किया जाता है. यह आपको ब्यूटीफुल लुक देगा.

ट्रिपल हार्ट पेंडेंट मंगलसूत्र

5/5
ट्रिपल हार्ट पेंडेंट मंगलसूत्र

  अगर आप सब से अलग डिफरेंट मंगलसूत्र का डिजाइन ढूंढ़ रही हैं तो एक नजर ट्रिपल हार्ट पेंडेंट मंगलसूत्र की डिजाइन पर जरूर डालिए.