Advertisement
photoDetails0hindi

Natural Beauty Tips: 7 ब्यूटी टिप्स से पाएं चेहरे का नेचुरल ग्लो, दमकती रहेगी त्वचा!

 Natural Beauty Tips: लोगों का चेहरा अगर साफ और चमकदार होता है तो चेहरे पर खुशी भी साफ झलकती है. त्वचा पर प्राकृतिक निखार पाने के लिए आप कई तरह के ब्यूटी टिप्स आजमाते हैं. ये टिप्स आपको त्वचा में आने वाली हर समस्याओं जैसे, दाग-धब्बों और मुंहासे से बचाने में भी मदद करता है.

 

1/7

एक कप में दूध की मलाई के साथ एक चुटकी हल्दी पाउडर और एक चम्मच गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं. बीस मिनट बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी या ताजे पानी से धो लें.

 

2/7

चेहरे को स्‍टीम देना एक पुराना तरीका है, ऐसा करने से स्‍किन की गंदगी बाहर निकल जाती है और चेहरे पर ग्‍लो आता है. अपने चेहरे को गरम पानी की भाप कम से कम 5 मिनट तक दें.

3/7

मुल्‍तानी मिट्टी का फेस पैक लगाएं. अगर आपकी स्‍किन ऑइली है तो उस पर मुल्‍तानी मिट्टी से बना पैक लगाएं.  इस पैक को चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाए रखने के बाद हल्‍के गरम पानी से धो लें.

4/7

रोज़ रात में गुलाब जल लागकर सोएं क्योंकि इससे स्‍किन पर चमक आती है. 

 

5/7

नींबू का रस अपने चेहरे पर लगाएं. इसको लगाने से कालापन या ब्‍लैकहेड खत्म होता है. इसके 5-10 मिनट के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें. इससे चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो आएगा.

6/7

चेहरे की त्वचा को मुलायम और टैनिंग से बचाना है तो डेड स्किन को जरूर हटाएं. इसको हटाने के लिए आप चाहे तो घर में बनें स्क्रब को चेहरे पर लगाकर चेहरा साफ कर सकते हैं.

7/7

सुबह की धूप शरीर में विटामिन डी की कमी को दूर करती है. इसलिए सुबह के समय त्वचा को हेल्दी बनाने के लिए रोजाना दस से पंद्रह मिनट धूप में जरूर बैठें.