Budhwar ke Upaay: साल के आखिरी बुधवार को शाम 7 बजे करें गणेश पूजा, विघ्नहर्ता हर लेंगे सारे कष्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1504399

Budhwar ke Upaay: साल के आखिरी बुधवार को शाम 7 बजे करें गणेश पूजा, विघ्नहर्ता हर लेंगे सारे कष्ट

Budhwar ke Upaay: अगर किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है, अड़चनें आ रही हैं, तो आज बुधवार की शाम को किसी भी गणेश मंदिर में जाकर गणपति बप्पा को लाल फूल, दूर्वा और मोदक अर्पित करें. उनसे कार्य में सफलता की प्रार्थना करें. आपकी मनोकामना पूर्ण होगी.

Budhwar ke Upaay: साल के आखिरी बुधवार को शाम 7 बजे करें गणेश पूजा, विघ्नहर्ता हर लेंगे सारे कष्ट

पटनाः Budhwar ke Upaay: आज साल का आखिरी बुधवार है. सनातनी परंपरा में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा गया है. जिन जातकों की कुंडली में बुध दोष  है या फिर जो भी कोई शारीरिक,आर्थिक या मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं वे लोग इन कष्टों के निवारण के लिए बुधवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं. खासतौर से आज के बुधवार की शाम बेहद खास है. आज पौष शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और बुधवार का दिन है. षष्ठी तिथि आज रात 8 बजकर 44 मिनट तक रहेगी. आज दोपहर 2 बजकर 21 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा.साथ ही आज दोपहर 12 बजकर 46 मिनट तक रवि योग रहेगा.आज दोपहर 12 बजकर 46 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा.इसके अलावा आज पंचक है और आज बुधदेव मकर राशि में प्रवेश करेंगे. यानी बुधवार को ही बुध ग्रह का राशि गोचर हो रहा है.

सफलता के लिए उपाय
अगर किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है, अड़चनें आ रही हैं, तो आज बुधवार की शाम को किसी भी गणेश मंदिर में जाकर गणपति बप्पा को लाल फूल, दूर्वा और मोदक अर्पित करें. उनसे कार्य में सफलता की प्रार्थना करें. आपकी मनोकामना पूर्ण होगी. लाल फूल आप दिन में ही चुन लें, क्योंकि शाम को फूल नहीं तोड़े जाते हैं. अगर आपके बिजनेस या करियर में किसी प्रकार की तरक्की या उन्नति नहीं हो रही है, तो आप बुधवार का व्रत रखें और बुध ग्रह के बीज मंत्र का जाप करें. बुध ग्रह के प्रबल होते ही आपको करियर में तरक्की मिलेगी.

गौरी-गणेश की पूजा करें
बुधवार के दिन रुपये की बचत करना, शेयर या दलाली से जुड़े काम करने से धन दौलत में वृद्धि होती है. बुधवार के दिन किसी को भी रुपये उधार न दें. आर्थिक और शारीरिक कष्टों से मुक्ति के लिए बुधवार को मां दुर्गा की पूजा करें. गाय को हरा चारा खिलाएं और हरी मूंग का दान करें. शाम को गौरी-गणेश की पूजा भी करें.

शमी के पत्ते से पूजन करें
मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए बुधवार के दिन गणेश जी या फिर मां दुर्गा के मंत्रों का जाप करें. इन मंत्रों के जाप के समय सही उच्चारण का ध्यान रखें. गणेश जी को सिंदूर पसंद है. आज बुधवार के दिन शाम को गणेश जी को पूजा के समय सिंदूर का तिलक लगाएं और स्वयं भी माथे पर तिलक लगाएं. आपके सुख एवं सौभाग्य में वृद्धि होगी. यदि आप किसी मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं, तो आज शाम पूजा के समय गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. आपका कष्ट दूर हो जाएगा.

 

Trending news